22 अक्टूबर राशिफल : आज इन चार राशिवालों पर बरसेगी मां कात्यायनी की कृपा, जानिए कैसा बीतेगा आपका दिन

aaj ka rashifal, 21 february horoscope

चैतन्य भारत न्यूज

आज आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की षष्टी तिथि और गुरुवार का दिन है। साथ ही आज शारदीय नवरात्रि का छठा दिन है। आइए जानते हैं राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आज आपका दिन।

मेष – आपके लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। आज अपनी ऊर्जा व्यर्थ चिंताओं में लगाने की बजाय उसे सकारात्मक कार्यों में लगाएं।मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी यह समय लाभदायक है। अपनी दिलचस्पी के अनुसार पहला कदम उठायें और लोग आपका अनुसरण करेंगे।

वृषभ – यह एक असाधारण समय है जो आपको जादुई परिणाम प्रदान कर सकता है। आपकी इनकम बढ़ेगी और अचानक से भी धन प्राप्ति के योग बनेंगे। परिवार के बुजुर्गों का स्वास्थ्य आपकी चिंता का विषय बन सकता है। जो आपके जीवन के लिए सहायक नहीं है, वह आपसे दूर हो जाएगा।

मिथुन – आज का दिन आपके लिए कुछ नई चुनौतियों से भरा रह सकता है। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास सार्थक होंगे और आपको अच्छा फल मिलेगा। आप अभी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। परिवार और व्यवसाय-संबंधी मामले भी शांति से पूरे होंगे। इससे मन भी हल्का होगा और चिंता का हल भी मिल जाएगा।

कर्क – यदि किसी के लिए मन में कड़वाहट हो तो उसे माफ़ ज़रूर करें। स्वास्थ्य में मजबूती आएगी। जो कोई समस्या चली आ रही थी, आज उससे छुटकारा मिल सकता है। किसी नयी शुरुआत की भी संभावना है। अपनी अच्छी फिटनेस से आप दूसरों को प्रेरित कर सकते हैं।

सिंह – आज का दिन आपके लिए थोड़ी उथल-पुथल वाला रह सकता है। कार्यों में व्यवधान आने से मन थोड़ा दुखी हो सकता है। मानसिक तनाव भी बढ़ेगा। परिवार का सहयोग आपको मिलेगा लेकिन किसी बड़ी वजह से परिवार में भी विवाद उत्पन्न हो सकता है।

कन्या – आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। आपके लिए दिन नए सिरे से अपनी प्राथमिकताएं तय करने का है। दूसरे लोग आपके व्यक्तित्व की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। नए और पुराने दोस्तों के साथ जुड़े। सबसे बड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए शांत रहना एकमात्र मंत्र है।

तुला – आपके सकारात्मक दृष्टिकोण के कारण आप हर परिस्थिति को अनुकूल करने में सफल होंगे।बुराइयों से बचे और पर्याप्त आराम करें। परिवार का तनाव आपके सिर चढ़कर बोलेगा और आपके कामों में रुकावट डालेगा।

वृश्चिक – आप अपने प्रयास और मेहनत के बल पर अपने दिन को बढ़िया बनाएंगे। रिश्तों में भी दूसरों का नजरिया देखने का प्रयास करें तभी कोई मसला हल होगा। कैरियर विकल्पों पर पुनर्विचार करने और कुछ नया करने के बारे में सोचने के लिए यह सही क्षण हो सकता है।

धनु – आपके लिए अपनी भावनात्मक और शारीरिक तंदुरुस्ती इस समय महत्वपूर्ण है। दांपत्य जीवन जीने वाले जातकों को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। अपने मन की आवाज़ अवश्य सुनें। यदि कोई बात आपको उचित न लगे तो उसे मानने की आवश्यकता नहीं है।

मकर – आपकी मेहनत का फल आपको जल्द ही मिलेगा। इससे आपका दांपत्य जीवन भी प्रभावित होगा और समस्या आएगी। किसी खास महिला मित्र से रिश्ता सुधरेगा। अपनी लव लाइफ के बारे में कोई खास निर्णय लेंगे।

कुम्भ – इनकम बढ़ेगी लेकिन खर्चे उससे ज्यादा बढ़ेंगे। आपके लिए कुछ साझेदारी के नए प्रस्ताव भी मिल सकते हैं। कोई नुकसान और दुर्घटना आपको परेशान कर सकती है। उन्नति और तरक्की के योग हैं। आज धन लाभ के अवसर मिलेंगे। सामाजिक मेलजोल में दिन बीतेगा।

मीन – किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन शुभ है। दांपत्य जीवन में समय अच्छा रहेगा लेकिन जीवन साथी आपसे नाराज भी हो सकता है।भय और डर छोड़कर आत्मविश्वास से काम लें। प्रॉपर्टी से जुड़ा विवाद भी सुलझ जाएगा।

Related posts