VIDEO : स्टेशन पर नियमों का उल्लंघन करने वालों को रोकता है यह आवारा कुत्ता, बन गया ‘मिनी सेलिब्रिटी’

चैतन्य भारत न्यूज

चेन्नई. आमतौर पर आवारा कुत्तों को निगम की गाड़ी उठा कर ले जाती है, लेकिन चेन्नई में एक आवारा कुत्ता जनहित के लिए कार्य कर रहा है। उस कुत्ते को रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (Railway protection force) में शमिल कर लिया गया है। यह कुत्ता आरपीएफ की टीम के साथ रेलवे स्टेशन पर गश्त लगाता है और जब भी वो किसी यात्री को रेलवे नियमों का उल्लंघन करता देखता है तो उनपर भौंकने लग जाता है और उन्हें ऐसा करने से रोकने की कोशिश करता है।

सूत्रों के मुताबिक, इस कुत्ते का नाम चिन्नापोन्नु रखा गया है। दो साल पहले चिन्नापोन्नु के मालिक ने इसे पार्क टाउन में छोड़ दिया था। इसके बाद से चिन्नापोन्नु आरपीएफ में शामिल हो गया और उनके साथ रोजाना प्लेटफॉर्म पर गश्त करने लगा। अब यह सभी लोगों के बीच में मिनी सेलिब्रिटी बन गया है। रेलवे मिनिस्ट्री ने चिन्नापोन्नु का एक वीडियो भी अपने ट्वीटर अकाउंट से शेयर किया है, जिसमें आप उसे लोगों को सतर्क करते हुए देख सकते हैं।



चिन्नापोन्नु रेलवे ट्रैक को सीधे पार करने वालों पर भौंकता है और उन्हें ऐसा न करने के लिए बताता है। साथ ही वह उन यात्रियों पर भी भौंकता है जो चलती ट्रेन में उतरते और चढ़ते हैं। एक यात्री ने स्थानीय मीडिया को बताया कि, ‘मैं ट्रेन में काफी समय से यात्रा कर रहा हूं और तब से इस कुत्ते को देख रहा हूं। यह उन यात्रियों पर भौंकता है जो चलती ट्रेन में चढ़ने या उतरने की कोशिश करते हैं। साथ ही जो लोग फुटऑवर ब्रिज की बजाए रेलवे ट्रैक को सीधे क्रॉस करने की कोशिश करते हैं उन पर भी यह कुत्ता भौंकता है। यह जनता के लिए अच्छा काम कर रहा है।’ इसके अलावा स्थानीय लोगों ने बताया कि, चिन्नापोन्नु के रेलवे स्टेशन पर होने से कभी भी किसी को कोई परेशानी नहीं हुई।

ये भी पढ़े…

अब कुत्ता पालने के लिए निगम से लेना होगा लाइसेंस, गंदगी करने पर भरना पड़ेगा इतना जुर्माना

भूख लगी तो कुत्ता खा गया 14 हजार रुपए, इलाज के लिए मालिक ने खर्च कर दी इतनी रकम

VIDEO : सबरीमाला तीर्थयात्रा पर निकला यह बेजुबान जानवर, तय की 480 किलोमीटर की यात्रा

 

Related posts