विंग कमांडर अभिनंदन के नए लुक की खूब हो रही चर्चा, एयरफोर्स चीफ के साथ उड़ाया मिग-21

abhinandan varthman new look

चैतन्य भारत न्यूज

पठानकोट. भारतीय वायुसेना के पठानकोट एयरबेस से सोमवार को एयरचीफ मार्शल बीएस धनोआ और विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने मिग-21 लड़ाकू विमान उड़ाया। एयर चीफ मार्शल धनोआ मुख्य पायलट थे और अभिनंदन को-पायलट थे। दोनों ने करीब आधे घंटे उड़ान भरी।

इस दौरान अभिनंदन नए लुक और भरपूर जोश के साथ नजर आए। सोशल मीडिया पर अभिनंदन के नए लुक की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। बता दें अभिनंदन ने इसी साल 27 फरवरी को पाकिस्तानी विमानों को मिग-21 से खदेड़ा था। दरअसल, पाकिस्तानी विमानों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की थी, जिसे भारतीय वायुसेना ने नाकाम कर दिया था। अभिनंदन ने अपने विमान से पाकिस्तानी एफ-16 विमान को नौशेरा सेक्टर में मार गिराया था।

इस दौरान उनका भी विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था और वह इजेक्ट करने के बाद पीओके में लैंड हुए थे। जिसके बाद पाकिस्तानी सैनिकों ने उन्हें अपनी गिरफ्त में ले लिया था। दो दिन के अंदर पाकिस्तान को अभिनंदन को सही सलामत छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा। भारत आने के बाद अभिनंदन के कई मेडिकल टेस्ट भी हुए थे।

अभिनंदन के भारत लौटने के बाद से ही उनके द्वारा वापस मिग-21 उड़ान पर सस्पेंस बना हुआ था। इसके बाद एयरचीफ मार्शल बीएस धनोआ ने साफ किया था कि मेडिकल फिटनेस पास करने के बाद अभिनंदन दोबारा मिग-21 उड़ा सकेंगे। अभिनंदन सभी मेडिकल टेस्ट में पास हो गए। पिछले महीने ही बेंगलुरु के इंस्टिट्यूट ऑफ ऐरोस्पेस मेडिसिन ने अभिनंदन को दोबारा फाइटर जेट उड़ाने की मंजूरी दे दी। बता दें स्वतंत्रता दिवस पर ही अभिनंदन की बहादुरी को सलाम करते हुए भारत सरकार ने उन्हें वीर चक्र से सम्मानित किया है।

ये भी पढ़े…

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को मिला वीर चक्र

इस कांग्रेस नेता ने लोकसभा में की मांग- अभिनंदन की मूंछें राष्ट्रीय मूंछें घोषित हों

BSNL ने लॉन्च किया विंग कमांडर अभिनंदन के नाम पर शानदार प्लान, मिलेंगे ये फायदे

Related posts