उद्धव ठाकरे के सरकारी बंगले की दीवार पर लिखे मिले अपशब्द, फडणवीस पर उठ रहे सवाल

uddhav

चैतन्य भारत न्यूज 

मुंबई. महाराष्ट्र की सियासत एक बार फिर गरमा सकती है। इसकी वजह कुछ और नहीं बल्कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का सरकारी बंगला ‘वर्षा’ बन सकता है। दरअसल मुंबई के मालाबार हिल्स स्थित सीएम आवास ‘वर्षा’ की दीवार पर अपशब्द लिखे मिले। इसे लेकर विवाद शुरू हो गया है।



बता दें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद जब देवेंद्र फडणवीस ने पीडब्ल्यूडी को सरकारी बंगला सौंपा, तब उसमें एक कमरे की दीवार पर अपशब्द लिखे हुए थे। कहा जा रहा है कि ये अपशब्द उद्धव ठाकरे के लिए लिखे गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, जिस कमरे में सीएम उद्धव ठाकरे के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया है, वो कमरा देवेंद्र फडणवीस की बेटी द्वारा उपयोग में लाया जा रहा था। दीवार पर UT लिखकर आपत्तिजनक बातें लिखी गईं। साथ ही वहां भाजपा रॉक्स, देवेंद्र फडणवीस रॉक्स जैसी बातें भी लिखी गईं। हालांकि, अब तक यह साफ नहीं हो सका कि ये शब्द किसने लिखे, मगर यह स्पष्ट है कि यह बातें उसी व्यक्ति ने लिखी हैं जिसे बंगले में आने-जाने की अनुमति थी।

क्या लिखा दीवार पर?

बंगले के एक कमरे की दीवार पर लिखा था, ‘Whos is UT यूटी यानी यूटी कौन है? UT Is Mean यानी यूटी बुरा है… शट अप।’ यहां UT शब्द को सीएम उद्धव ठाकरे से जोड़कर देखा जा रहा है।

देवेंद्र फडणवीस ने क्या कहा

मामला सामने आने के बाद देवेंद्र फडणवीस परिवार पर सवाल उठ रहे हैं। देवेंद्र फडणवीस के दफ्तर द्वारा इस मामले पर बयान जारी किया गया है कि, ‘जब पूर्व सीएम ने बंगला छोड़ा तो दीवार पर कुछ भी नहीं लिखा था। यह बहुत गंदी और निम्न स्तर की राजनीति है।’ वहीं इस मामले में देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, ‘यह हमें बदनाम करने की कोशिश है।’

बंगले की हो रही मरम्मत 

देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने कहा कि, ‘यह देखकर आश्चर्य हुआ। बंगले को छोड़े लगभग 15 दिन से ज्यादा का समय बीत चुका है। जब बंगला छोड़ा था, तब सब ठीक था। बंगला छोड़ने के बाद हम फिर कभी वहां नहीं गए।’ बता दें सीएम उद्धव अब तक उस बंगले में शिफ्ट नहीं हुए हैं। फिलहाल बंगले की मरम्मत का काम कराया जा रहा है।

ये भी पढ़े…

फडणवीस की पत्नी और प्रियंका चतुर्वेदी के बीच ट्वीटर पर हुई तीखी नोकझोंक, वजह है यह एक ट्वीट

मुख्यमंत्री पद से हटते ही मुसीबत में फंसे देवेंद्र फडणवीस, आपराधिक मामले छिपाने को लेकर कोर्ट ने जारी किया समन

महाराष्ट्र : फ्लोर टेस्ट से पहले सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

 

 

Related posts