भड़काऊ बयान देने पर गिरफ्तार हुआ था ये बॉलीवुड अभिनेता, अब मिली जमानत

ajaz khan

चैतन्य भारत न्यूज

अभिनेता एजाज खान अक्सर ही अपने विवादित और भड़काऊ बयानों के लिए जाने जाते हैं। कुछ दिनों पहले ही एजाज ने अपने फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड कर उसमें अभद्र भाषा का प्रयोग किया था। इसके बाद उन्हें मुंबई पुलिस ने 18 अप्रैल को मानहानि, अभद्र भाषा और प्रतिबंधात्मक आदेशों के उल्लंघन के आरोप में उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के 6 दिन बाद एजाज को जमानत मिल गई है।

मुसलमानों को लेकर शेयर किया था वीडियो

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को एजाज को बांद्रा मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने 1 लाख रुपए के मुचलके पर जमानत दे दी। बता दें पिछले गुरुवार को एजाज खान ने एक फेसबुक लाइव किया था। उस वीडियो में उन्होंने कई सांप्रदायिक बातें बोली और भावनाओं को भड़काने का काम किया था। उन्होंने वीडियो में कहा था कि, ‘चींटी मर जाए मुसलमान जिम्मेदार, हाथी मर जाए मुसलमान जिम्मेदार, दिल्ली में भूकंप आ जाए मुसलमान जिम्मेदार। लेकिन कभी आपने सोचा है कि इन सबके पीछे किसकी साजिश है?’

अभद्र भाषा का किया था इस्तेमाल

इतना ही नहीं बल्कि एजाज ने तो यहां तक कह दिया था कि, ‘जो लोग ऐसी साजिश कर रहे हैं उन्हें कोरोना हो जाए।’ एजाज का वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें गिरप्तार करने की मांग उठने लगी थी। उनकी गिरफ्तारी को लेकर सोशल मीडिया पर हैशटैग #अरेस्टएजाजखान भी ट्रेंड करने लगा था। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एजाज को मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में बुलाया गया था और फिर उन्हें गिरफ्तारी किया गया। उन पर आईपीसी धारा 153A, 117, 121, 117, 188, 501, 504, 505(2) के तहत केस दर्ज किया गया है।

दीप जलाने को लेकर कसा था तंज

गौरतलब है कि एजाज पहले भी कई बार विवादित बयान दिए हैं और कई मौकों पर तंज भी कसे हैं। कुछ दिन पहले जब 6 अप्रैल को पीएम मोदी की अपील पर देश में हर किसी ने दीप जलाए थे तब एजाज ने ट्वीट कर लोगों को बेमौसम दीपावली की शुभकामनाएं दी थीं। उस ट्वीट के जरिए वो उन लोगों पर निशाना साध रहे थे जिन्होंने पटाखे जलाए थे।

 

Related posts