अभिनेता इरफान खान का निधन, इस बीमारी से थे पीड़ित, चार दिन पहले ही मां का इंतकाल हुआ था

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का 54 साल की उम्र में निधन हो गया है। पिछले काफी दिनों से इरफान की तबीयत खराब थी, जिसके बाद मंगलवार को उन्हें आईसीयू में भर्ती करवाया गया था। जिसके बाद बुधवार को इरफान ने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में दम तोड़ दिया। निर्देशक शूजित सरकार ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।


शूजित सरकार ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ मेरे दोस्त इरफान, आपने लड़े और खूब लड़े, मुझे आप पर हमेशा गर्व रहेगा। हम दोबारा जरूर मिलेंगे। ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे और आपके परिवार को इस सदमे को सहने की शक्ति।’ शूजित में अपने ट्वीट में इरफान खान की पत्नी सुतापा और बाबिल का भी जिक्र किया है। शूजित ने लिखा कि, ‘सुतापा और बाबिल को मेरी संवेदनाएं। तुमने भी लड़ाई लड़ी। सुतापा इस लड़ाई में जो तुम दे सकती थीं तुमने सब दिया। ओम शांति। इरफान खान को सलाम।’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इरफान पेट की समस्या से जूझ रहे थे। उन्हें Colon infection हुआ था। मंगलवार को अस्पताल स्टाफ द्वारा जानकारी सामने आई थी कि, इरफान खान की हालत आतों में दर्द और सूजन के कारण थोड़ी बिगड़ गई थी। इसके साथ ही अभिनेता को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी। हालांकि, यह भी कहा गया था कि उनकी तबीयत में पहले से सुधार आया है।

बीते शनिवार को ही उनकी मां सईदा बेगम का इंतकाल हो गया था। वे 95 साल की थीं और जयपुर में रहती थीं। लॉकडाउन और खुद की तबीयत खराब होने के कारण इरफान मां के जनाजे में शामिल नहीं हो पाए थे। उन्होंने वीडियो कॉल के जरिए मां को आखिरी विदाई दी थी।

बता दें करीब दो साल पहले मार्च में इरफान को न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी का पता चला था। हालांकि, विदेश में इस बीमारी का इलाज कराकर इरफान ठीक हो गए थे। कुछ महीने पहले ही वह भारत लौटे थे और फिर इरफान ने फिल्म अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग पूरी की थी। यह फिल्म इरफान की जिंदगी की आखिरी फिल्म साबित हुई। बॉलीवुड के बेहद टैलेंटेड अभिनाताओं में शामिल इरफान खान के यूं अचानक चले जाने से उनके फैंस और बॉलीवुड सेलेब्स सदमे में हैं।

 

Related posts