जन्मदिन विशेष: 70 की उम्र में बेटी से 5 साल छोटी महिला से चौथी शादी, कुछ ऐसी रही कबीर बेदी की निजी जिंदगी

kabir bedi

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार कबीर बेदी आज 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। कबीर अपनी फिल्मों से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। वह बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड की दुनिया में भी नाम कमा चुके हैं।

कबीर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म ‘ताज महल’ से की थी। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘कच्चे धागे’, ‘खून भरी मांग’ और ‘मैं हूं न’ जैसी फिल्मों में भी शानदार अभिनय किया है। कबीर ने तमाम टीवी शोज में काम किया है और साथ ही उन्होंने रेडियो शोज और ढेरों विज्ञापनों में भी अपनी आवाज दी है। कबीर काफी समय तक कामयाब वॉयस ओवर आर्टिस्ट भी रहे हैं।

फिल्मों के अलावा कबीर अपनी लव लाइफ को लेकर भी काफी समय तक सुर्खियों में बने हुए हैं। उन्होंने 70 साल की उम्र में अपनी बेटी की उम्र की लड़की से शादी की थी, जिसके बाद उनकी काफी चर्चा हुई थी। मशहूर अभिनेत्री परवीन बॉबी के साथ भी उनके अफेयर ने भी खूब लाइमलाइट बटोरी थी। कबीर ने पहली शादी ओडिशी डांसर प्रोतिमा गौरी बेदी से की थी। प्रोतिमा बेदी के साथ कबीर का रिश्ता साल 1969 में शुरू हुआ और साल 1974 में खत्म हो गया। अभिनेत्री पूजा बेदी, कबीर और प्रोतिमा की ही बेटी है।

फिर कबीर का नाम Susan Humphreys के साथ जुड़ा था और फिर दोनों ने शादी कर ली। लेकिन उनसे भी कबीर का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल सका। इसके बाद कबीर ने टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निक्की बेदी से साल 1992 में शादी की थी जो कि साल 2005 में टूट गई थी। इसके बाद कबीर परवीन दुसांझ को डेट करने लगे और साल 2016 में उन्होंने परवीन से शादी कर ली। दोनों ने एक-दूसरे को करीब 10 साल तक डेट किया था। बता दें कबीर की चौथी पत्नी परवीन, कबीर की बेटी पूजा बेदी से 4 साल छोटी हैं।

Related posts