जगन्नाथ रथयात्रा में मुख्य अतिथि होंगी नुसरत जहां, स‍िंदूर लगाने और चूड़ी पहनने पर हुआ था विवाद

nusrat jahan,iscon temple,jagannath rath yatra

चैतन्य भारत न्यूज

तृणमूल कांग्रेस की सांसद और मशहूर बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां अपनी शादी के बाद से ही चर्चाओं में हैं। उनके चर्चा में रहने का कारण है नुसरत का पारंपरिक तरीके से रहना। दरअसल, जब वह संसद में शपथ लेने पहुंचीं थीं, तब नुसरत सिंदूर और हाथों में चूड़ा पहने हुए थीं। नुसरत के इस पहनावे पर खूब विवाद हुआ था। मुस्लिम धर्मगुरुओं के एक समूह ने तो नुसरत के पहनावे को ‘गैर इस्लामी’ करार देते हुए फतवा भी जारी कर दिया था। यह विवाद अभी थमा भी नहीं था कि इसी बीच अंतरराष्ट्रीय संस्था इस्कॉन ने नुसरत को भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया है।


बता दें 4 जुलाई से जगन्नाथ रथ यात्रा शुरू हो रही है। इस दौरान देशभर के प्रमुख जगन्नाथ मंदिरों से रथ यात्रा निकाली जाएगी। कोलकाता में भी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा इसी दिन से शुरू होगी। इस रथ यात्रा की शुरुआत बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करेंगी। नुसरत को भी रथ यात्रा में बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया गया है। इस्कॉन के प्रवक्ता ने कहा कि, “हम सभी धर्मों को मानने वाले लोग हैं। नुसरत के विचार हमारे विचारों से बहुत मिलते हैं। नुसरत भी सभी धर्मों का आदर करती हैं। इसलिए वह एक नए और युवा राजनेता के रूप में निश्चिततौर पर आज के युवाओं को अपने विचारों से प्रभावित करेंगी। यही सोचकर हमने उन्हें यह निमंत्रण दिया है।”

बता दें लोकसभा चुनाव 2019 में नुसरत टीएमसी के टिकट पर बशीरघाट सीट से मैदान में उतरीं थीं और जीत हासिल की। इसके बाद नुसरत ने 19 जून को कोलकाता के बिजनेसमैन निखिल जैन से हिन्दू रीति-रिवाज से शादी की थी। वहीं उनके फिल्मी करियर की बात करें तो नुसरत ने फिल्म ‘शोतरू’ से बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। इसके बाद वह ‘खोखा 420’, ‘खिलाड़ी’ और ‘सोंधे नमार आगेय’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

ये भी पढ़े… 

नुसरत जहां के सिंदूर-मंगलसूत्र पहनने पर फतवा जारी हुआ तो भड़की साध्वी प्राची, मौलवी ने कहा- बेलगाम औरत

मांग में सिंदूर, हाथों में लाल चूड़ा पहनें संसद पहुंचीं नुसरत जहां, शपथ लेने के बाद स्पीकर के छुए पैर

सांसद नुसरत जहां को शादी करना पड़ा भारी, लोगों ने सांसद बनने पर उठाए सवाल और सुनाई खरीखोटी

Related posts