हेमा मालिनी ने जनता से की हवन करने की अपील, कहा- नकारात्मक शक्तियों को भगाने के लिए रोज करें हवन

चैतन्य भारत न्यूज

देश में लागातार नौवें दिन कोरोना के नए मामलें दो लाख से कम आए हैं। कोरोना महामारी के बीच मथुरा से भाजपा की सांसद और फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी ने लोगों से कोरोना को हराने के लिए घर में रोज हवन करने की अपील की है।


सोशल मीडिया पर हेना मालिनी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सांसद हेमा मालिनी हवन से कोरोना को हराने का संदेश दे रही हैं। वह कह रही हैं कि विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सभी ब्रजवासी घरों में रहकर पूरे परिवार के साथ हवन करें। वीडियो में हेमा मालिनी ने कहा, ‘5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर मैं सारे ब्रज वासियों से एक विनती करना चाहती हूं। प्राचीन काल से हमारे देश में हवन करने की प्रथा को लाभदायक माना गया है। नकारात्मक शक्तियों को शुद्ध करने का सही उपाय माना गया हैं। आज सारा विश्व एक महामारी झेल रहा है। इस कठिन समय में हम हर दूसरे दिन अपने घरों से पारिवारिक हवन करने का अनुरोध करती हूं। केवल पर्यावरण दिवस पर ही नहीं, बल्कि जब तक इस महामारी का अंत न हो जाए तब तक हर दिन हवन करें।’

संघ ने बनाई है हवन की योजना

बता दें राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) ने 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर घर-घर में हवन की योजना बनाई है। इसी को लेकर मथुरा में एक ऑनलाइन समन्वय बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक में संघ के पदाधिकारियों के साथ मथुरा की सांसद हेमा मालिनी भी मुंबई से जुड़ी थीं।

Related posts