बॉलीवुड में फ्लॉप हुई यह एक्ट्रेस अब बनी गूगल इंडिया की ‘हेड’

mayuri kango,mayuri kango films,mayuri kango google job

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड एक्ट्रेस मयूरी कांगो को तो शायद आप जानते ही होंगे। वहीं मयूरी जो ‘घर से निकलते ही, कुछ दूर चलते ही’ जैसे पॉप्युलर सॉन्ग में नजर आ चुकी हैं। मयूरी ने ह‍िंदी स‍िनेमा में कुछ ही फिल्मों में काम किया है। हालांकि, एक्ट्रेस के तौर पर मयूरी अपनी खास पहचान नहीं बना पाई। मयूरी ने बहुत जल्द ही बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था। हाल ही में यह जानकारी सामने आई है कि, मयूरी ने अब गूगल इंड‍िया में ‘इंडस्ट्री हेड एजेंसी बिजनेस’ की कमान संभाल ली है।

आईआईटी छोड़ फिल्मों की ओर किया रुख

इससे पहले मयूरी पब्लिसिस ग्रुप की परफॉर्मिक्स रिसलट्रिक्स कंपनी की मैनेजिंग डायरेक्ट थीं। इसके अलावा उन्होंने डिजिटैस कंपनी में बतौर एसोसिएट डायरेक्टर के तौर पर भी काम किया है। करियर के शुरुआती दिनों में मयूरी की प्रमुख्ता कुछ और ही थी। मयूरी का चयन आईआईटी कानपूर में हुआ था लेकिन उस दौरान उन्होंने फिल्मों में करियर बनाने का फैसला लिया। मयूरी ने बॉलीवुड में डेब्यू नेशनल अवार्ड विनिंग फिल्म ‘नसीम’ के जरिए साल 1995 में किया था। इसके बाद वह ‘पापा कहते हैं’, ‘बेताबी’, ‘होगी प्यार की जीत’, ‘बदला’ और ‘पापा द ग्रेट’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं हैं।

कई बड़े सितारों के साथ कर चुकीं हैं काम

मयूरी ने अपने फिल्मी करियर में अजय देवगन, अनुपम खेर, अरशद वारसी, बॉबी देवल, रानी मुखर्जी जैसे कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया है। फिल्मों के अलावा मयूरी ‘कहीं किसी रोज’, ‘किट्टी पार्टी’, ‘कुसुम’ और ‘क्या हादसा क्या हकीकत’ जैसे टीवी सीरीयल में भी काम कर चुकी हैं।

Related posts