कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आई ये एक्ट्रेस, नर्स बनकर मुंबई के अस्पताल में कर रही लोगों की सेवा

चैतन्य भारत न्यूज

कोरोना वायरस के कारण देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। लॉकडाउन के बीच भी डॉक्टर्स, नर्स, पुलिस और सरकारी कर्मचारियों को बाहर निकलकर सेवा करना बेहद जरुरी है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए इलाज के लिए डॉक्टर्स और नर्स दिन-रात सेवा में लगे हुए हैं। इसी बीच एक अभिनेत्री ने कुछ वक्त के लिए अभिनय छोड़ लोगों की मदद के लिए नर्स बन गई हैं।

इस अभिनेत्री का नाम शिखा मल्होत्रा है। शिखा ‘कांचली’ फिल्म में नजर आ चुकी हैं। देश जब इस संकट के दौर से गुजर रहा है तब शिखा ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है। इन दिनों शिखा कोरोना वायरस से पीड़ितों की सेवा कर रही हैं। शिखा ने बृहन्मुम्बई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC) के साथ मिलकर कोरोना वायरस मरीजों की सेवा करने की जिम्मेदारी उठाई है।

बता दें फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले शिखा नर्सिंग का कोर्स कर चुकी हैं। उन्होंने वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज और नई दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल (2014) से नर्सिंग का कोर्स किया है। उन्हें बचपन से एक्टिंग का भी शौक था। इंडस्ट्री में आने के चलते शिखा नर्सिंग की प्रैक्टिस पूरी नही कर सकीं।

देश में महामारी के समय शिखा बतौर वालंटियर नर्स बनकर मरीजों की सेवा करने का फैसला किया। शिखा को जोगेश्वरी ईस्ट में हिन्दू ह्रदय सम्राट बालासाहेब ट्रॉमा हॉस्पिटल में वालंटियर करने का मौका मिला है। उन्हें आइसोलेशन वार्ड की जिम्मेदारी दी गई है। शिखा ने सोशल मीडिया पर लिखा कि, ‘कॉलेज में अपना कोर्स खत्म करने के बाद हमने समाज की सेवा करने का संकल्प लिया था। मुझे लगता है वो वक्त आ गया है।’

बता दें शिखा फिल्म कांचली में एक्टर संजय मिश्रा संग नजर आ चुकी हैं। इस फिल्म में उन्हें लीड किरदार निभाया था। फिल्म में उनकी एक्टिंग को सभी ने खूब पसंद किया था।

ये भी पढ़े…

कोरोना वायरस: रितिक से लेकर प्रभास तक किसी ने दान किए 1 करोड़ तो किसी ने मास्क

कोरोना वायरस: मन की बात में पीएम मोदी ने जनता से मांगी माफी, कहा- आपकी जिंदगी में परेशानी आई, लेकिन ये कदम जरूरी था

कोरोनावायरस: भाजपा का ऐलान- सभी नेता दान करेंगे एक महीने का वेतन, सांसद देंगे एक करोड़

Related posts