बालिका वधु की दादी सा का कार्डियक अरेस्ट से निधन, 3 बार जीत चुकीं हैं नेशनल अवार्ड

चैतन्य भारत न्यूज

पॉपुलर शो बालिका वधू समेत कई बड़े टीवी सीरियल्स और फिल्मों में नजर आ चुकीं दिग्गज अदाकारा सुरेखा सीकरी का 75 साल की उम्र में निधन हो गया है। शुक्रवार सुबह दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनका निधन हो गया। जानकारी के मुताबिक, अभिनेत्री लंबे वक्त से बीमार चल रही थीं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by BalikaVadhu💖 (@balika.vadhufan)

दो साल में दो बार हुआ ब्रेन स्ट्रोक

सुरेखा सीकरी को पहले 2018 में महाबलेश्वर में एक टीवी शो की शूटिंग के दौरान ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। वे गिर गई थीं, जिससे उसके सिर में चोट लगी थी। तब खबरें आई थीं कि उन्हें पैरालिसिस हो गया था। हालांकि, देखभाल में रहने के बाद वे ठीक हो गई थीं। लॉकडाउन के दौरान उन्हें फिर से स्ट्रोक आया था, जिसके बाद उन्हें ICU में रखा गया था। उनके फेफड़ों में पानी भर गया था और दवाईयों का जैसा असर उनपर होना चाहिए वैसा नहीं हो रहा था। ब्रेन स्ट्रोक के कारण बने क्लॉट को इलाज के जरिए निकाल दिया गया था।

3 बार मिला नेशनल अवार्ड

बता दें कि सुरेखा ने थिएटर, फिल्म और टीवी में खूब काम किया है। उन्होंने साल 1978 में पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म ‘किस्सा कुर्सी का’ से डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। बालिका वधू में कल्याणी देवी यानी दादी सा के रूप में उनका रोल में टेलीविजन के सबसे लोकप्रिय किरदारों में से एक है। सुरेखा को तीन बार बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था। उन्हें ये सम्मान फिल्म तमस (1988), मम्मो (1995) और बधाई हो (2018) के लिए मिला था। नेशनल अवॉर्ड के अलावा सुरेखा ने 1 फिल्मफेयर अवॉर्ड, 1 स्क्रीन अवॉर्ड और 6 इंडियन टेलीविजन अकेडमी अवॉर्ड्स जीते थे।

Related posts