शिवसेना में शामिल हुईं अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर, कांग्रेस के टिकट पर हारी थीं लोकसभा चुनाव

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर महाराष्ट्र की सत्ताधारी पार्टी शिवसेना में शामिल हो गई हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में उर्मिला ने पार्टी की सदस्यता ली। बता दें इससे पहले उर्मिला कांग्रेस में थीं और मुंबई नॉर्थ सीट से साला 2019 में लोकसभा का चुनाव लड़ चुकी हैं। इसके बाद वह शिवसेना में शामिल हो गईं।


कड़ी मेहनत के बावजूद उर्मिला लोकसभा चुनाव में हार गईं। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाते हुए 10 सितंबर 2019 को पार्टी छोड़ दी थी। उन्होंने मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में उनके बांद्रा में स्थित आवास मातोश्री में शिवसेना की सदस्यता ग्रहण की। महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार उर्मिला मातोंडकर को विधान परिषद का सदस्य बनाने की तैयारी में थी। सरकार ने उनका नाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास भेजा था। महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी की सरकार ने राज्यपाल के पास 12 नामों की सूची भेजी थी, जिन्हें राज्यपाल के कोटे से विधान परिषद भेजा जाना है।

शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस का महा विकास अघाड़ी गठबंधन है। तीनों ही पार्टियों के चार-चार नेताओं का नाम राज्यपाल के पास भेजा गया था। एनसीपी ने एकनाथ खडसे, राजू शेट्टी, यशपाल भिंगे और आनंद शिंदे का नाम भेजा है, जबकि कांग्रेस ने रजनी पाटिल, सचिन सावंत, मुझफ्फर हुसैन और अनिरुद्ध वनकर का नाम भेजा है। वहीं शिवसेना ने उर्मिला मातोंडकर, चंद्रकांत रघुवंशी, विजय करंजकर और नितीन बानगुडे पाटिल का नाम भेजा है।

शिवसेना को क्या फायदा? 

जानकारों के मुताबिक, शिवसेना उर्मिला मातोंडकर के रूप में हिंदी और अंग्रेजी वोटरों के बीच ऐसी सशक्त महिला की छवि देखती है जो एक अच्छी वक्ता होने के साथ राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी की बात रखने में सहज हो। उर्मिला मराठी वोटरों के भी उतने ही करीब हैं। भविष्य में उर्मिला को पार्टी प्रवक्ता भी बनाया जा सकता है।

उर्मिला मातोंडकर ने नाराज होकर कांग्रेस से दिया इस्तीफा, लगाया गुटबाजी करने का आरोप

उर्मिला मातोंडकर ने इन दो कांग्रेसी नेताओं पर फोड़ा चुनाव हारने का ठीकरा

चुनाव प्रचार के लिए उर्मिला मातोंडकर ने मांगी बॉलीवुड की मदद

Related posts