52 साल में पहली बार ठाकरे परिवार का सदस्य लड़ रहा चुनाव, जानें कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं आदित्य ठाकरे

aditya thackeray

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. 3 अक्टूबर का दिन ठाकरे खानदान के लिए ऐतिहासिक रहा। 52 साल के इतिहास में गुरुवार को पहली बार ठाकरे परिवार के किसी सदस्य ने चुनाव के लिए पर्चा भरा है और वो सदस्य है शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे। आदित्य ने मुंबई की वर्ली सीट से नामांकन दाखिल किया है। इस दौरान उन्होंने अपनी चल और अचल संपत्ति का ब्योरा दिया है। जानकारी के मुताबिक, आदित्य कुल 16 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं।


ये है चल संपत्ति

सूत्रों के मुताबिक, आदित्य के हाथ में 30 हजार रुपए कैश हैं। उनके बैंक खाते में 10 करोड़ 36 लाख 15 हजार 218 रुपए जमा हैं। उन्होंने करीब साढ़े 20 लाख रुपए का निवेश किया है। जबकि उनके पास एक BMW कार है जिसकी कीमत साढ़े 6 लाख बताई गई है। इसके अलावा आदित्य के पास 64 लाख 64 हजार की ज्वैलरी है। 10 लाख 22 हजार की उनके पास अन्य संपत्ति है। इस तरह आदित्य के पास कुल 11 करोड़ 38 लाख 5 हजार 258 रुपए की चल संपत्ति है। उनके पास 2 कॉमर्शियल स्टोर है और कर्जत के पास कुछ एकड़ जमीन भी है।

इतनी है अचल संपत्ति

वहीं आदित्य की अचल संपत्ति की बात करें तो वो उनके पास कुल 4 करोड़ 67 लाख 6 हजार 914 रुपए हैं। उन्होंने हलफनामे में जो जानकारी दी है उसके मुताबिक, आदित्य पर न कोई लोन है और न ही कोई आपराधिक केस उनके खिलाफ है।


आदित्य ने नामांकन से पहले बड़ा रोड शो भी किया। यह रोड शो मातोश्री (ठाकरे परिवार का आवास) से नामांकन स्थल तक था। इसमें बड़ी तादाद में लोग शामिल हुए थे। नामांकन के बाद आदित्य ने कहा कि, ‘जनता का प्यार देखकर बेहद खुशी हो रही है। जनता हमारी सबसे बड़ी ताकत है। जनता जो जिम्मेदारी देगी, उसे निभाएंगे।’ आदित्य ने नामांकन से पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को फोन कर उनसे आशीर्वाद भी लिया। बता दें महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को चुनाव है और इसके नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे।

ये भी पढ़े…

महाराष्ट्र चुनाव : कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, पृथ्वीराज चव्हाण समेत कई बड़े नेताओं के नाम शामिल

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : बीजेपी ने जारी की 125 उम्मीदवारों की लिस्ट, 12 विधायकों का टिकट कटा

महाराष्ट्र-हरियाणा में 21 अक्‍टूबर को होंगे चुनाव, 24 को आएंगे नतीजे, यहां देखिए पूरा शेड्यूल

 

Related posts