किसानों के ‘चौकीदार’ नहीं होते अमीरों के होते हैंः प्रियंका गांधी

चैतन्य भारत न्यूज।

प्रयागराज। लखनऊ में रोड-शो के बाद आज प्रियंका ने मतदाताओं तक पहुंचने का एक नायाब रास्ता खोजा है। उत्तर प्रदेश में वे प्रचार अभियान के लिए प्रयागराज पहुंची। यहां वे गंगा यात्रा कर रही हैं। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा किसानों के चौकीदार नहीं होते हैं, अमीरों के चौकीदार होते हैं।

बता दें प्रियंका गांधी प्रयागराज से गंगा नदी में बोट यात्रा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगी। प्रियंका की यह बोट यात्रा तीन दिन में करीब 140 किलोमीटर की होगी।

हनुमान जी के दर्शन कर यात्रा की शुरू

प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को सबसे पहले यहां हनुमान जी के दर्शन कर अपनी ‘गंगा यात्रा’ शुरू की। संगम तट पहुंचकर उन्‍होंने मां गंगा की पूजा की। वह मनैया घाट से स्‍टीमर के जरिए वाराणसी के लिए रवाना हो गईं। संगम क्षेत्र में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के साथ विधायक अराधना मिश्रा तथा अन्य नेता मौजूद थे।

तट पर बसे कई गांवों में जाएंगी

प्रियंका प्रयागराज से वाराणसी का दौरा करते समय स्टीमर से गंगा नदी के तट पर बसे कई गांवों में जाएंगी, वहां बालू श्रमिकों, मछुआरों के साथ बुनकरों व कृषकों से भी मिलेंगी।

किसानों के नहीं अमीरों के चौकीदार होते हैं

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि देश मेें किसान परेशान है, नौजवान परेशान है। प्रियंका ने लोगों से पूछा कि क्या आपके पास रोजगार है। राजनीति जनता के लिए होनी चाहिए। जनता की आवाज सुनी जानी चाहिए। आवाज उठाने वालों को डराया जाता है। प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी के चौकीदार वाले बयान को आगे बढ़ाते हुए कहा कि किसानों के चौकीदार नहीं होते हैं, अमीरों के चौकीदार होते हैं।

6 संसदीय क्षेत्रों का दौरा

इस यात्रा में 6 संसदीय क्षेत्रों इलाहाबाद, फूलपुर, भदोही, मीरजापुर, चंदौली और वाराणसी का दौरा होगा । साथ ही वे 5 स्थानों मनैया, दुमदुमा, सिरसा, लाक्षागृह व मांडा में लोगों से मुलाकात कर रही हैं।

Related posts