VIDEO : भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने पहुंचे माल्या को भीड़ ने घेरा, दी भद्दी गालियां और लगाए ‘चोर है-चोर है’ के नारे

vijay mallya,india vs Australia match,vijay mallya video

चैतन्य भारत न्यूज

धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी पाए गए शराब कारोबारी विजय माल्या रविवार को अपने परिवार के साथ लंदन के ओवल ग्राउंड में भारत-ऑस्ट्रेलिया खेला गया क्रिकेट मैच देखने पहुंचे। लेकिन माल्या को ये मैच देखना महंगा पड़ गया। जब वह स्टेडियम से बाहर निकल रहे थे तो लोगों ने उन्हें देखकर ‘चोर है… चोर है’ चिल्लाना शुरु कर दिया।

सोशल मीडिया पर माल्या का वीडियो भी वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है माल्या और उनके परिवार को भीड़ ने चारों ओर से घेर रखा है। कुछ लोग उन्हें चोर-चोर कह रहे थे तो कुछ भद्दी गालियां भी दे रहे हैं। भीड़ ने माल्या से बैंकों के रुपए भी वापस करने के लिए नारे लगाए। साथ ही किसी ने उनसे देश से माफी मांगने के लिए भी कहा। माल्या के साथ उनकी मां ललिता भी थीं। इस दौरान माल्या ने मीडिया से कहा कि, ‘मैं सिर्फ मैच देखने आया हूं। यहां मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मां को किसी तरह का नुकसान न पहुंचे। लोगों ने इतनी बार कहा है कि मेरी मां भी अब मुझे चोर समझने लगी हैं।’ प्रत्यर्पण के सवाल पर माल्या ने कहा, ‘कोर्ट में अगली सुनवाई की तैयारी चल रही है, जो जुलाई में होगी।’

भारत द्वारा मैच जीतने के बाद माल्या ने बेटे सिद्धार्थ के साथ ट्विटर पर तस्वीर भी शेयर की है। इसके साथ उन्होंने भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम को शुभकामनाएं दी हैं। तस्वीर शेयर कर माल्या ने कैप्शन में लिखा, ‘बेटे के साथ क्रिकेट देखना मजेदार रहा और इससे भी ज्यादा सुखद रहा भारत की ऑस्ट्रेलिया पर जीत को देखना। विराट कोहली और उनकी टीम को शुभकामनाएं।’ गौरतलब है कि, माल्या 9 हजार करोड़ रुपए का कर्ज नहीं चुका पाए। फिर 2 मार्च, 2016 को वह भारत छोड़कर भाग गए। माल्या ने ये लोन अपनी एयरलाइन्स किंगफिशर के लिए लिया था। कई बार माल्या ने देश छोड़ने की बात से इनकार करते हुए कहा है कि वह भारतीय बैंकों का कर्ज जल्द ही लौटा देंगे। भारत में साल 2017 में माल्या के खिलाफ प्रत्यर्पण की कार्यवाही शुरू हुई थी। माल्या ने इस कार्यवाही का विरोध किया था। माल्या फिलहाल लंदन में जमानत पर हैं।

Related posts