6 महीने बाद आज खुले स्कूल, बिलकुल अलग तरीके से लगी कक्षाएं, देखें तस्वीरें

चैतन्य भारत न्यूज

कोरोना महामारी के कारण मार्च में सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए थे। अनलॉक 4.0 में छह माह बाद सोमवार से स्कूल खुल गए हैं। संचालकों ने स्कूल खुलने की तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ी है। हालांकि, कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए कुछ स्कूल संचालकों ने स्कूल खोलने पर सहमति जताई तो कुछ ने अभी बंद रखने की बात कही है। अभिभावकों में भी बच्चों को स्कूल भेजने को लेकर अभी असमंजस की स्थिति है। हालांकि आज सुबह जब स्कूल खुले तो यह पहले जैसे नहीं हैं। यहां सभी बच्चे मास्क में दिखे जो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी कर रहे थे।

छोटी कक्षाओं पर रहेगा प्रतिबंध

नई गाइडलाइन के तहत स्कूलों में 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं लगाई जा सकती हैं। छोटी कक्षाएं अभी भी प्रतिबंधित रहेंगी। वहीं स्कूल संचालकों को कोविड-19 से बचाव के लिए सभी इंतजाम करने के आदेश दिए गए थे जिसका पालन पहले दिन होता हुआ दिखाई दिया। जितने भी बच्चे स्कूल पहुंचे वह सभी मास्क में नजर आए। उनका तापमान भी जांचा गया और हाथ भी सैनिटाइज कराया गया।

स्कूल के गेट पर हुई थर्मल स्क्रीनिंग

स्कूल में प्रवेश से पहले विद्यार्थियों की गेट पर ही थर्मल स्क्रीनिंग की गई। जांच में अगर शरीर का तापमान सामान्य आया तो ही छात्रों को स्कूल में प्रवेश दिया गया। नियम है कि अगर तापमान सामान्य से अधिक होगा, तो उसे वापस घर भेज दिया जाएगा। मुख्य द्वार पर ही छात्रों को सैनिटाइज किया गया। वहीं स्कूल में विद्यार्थियों को मास्क पहनकर आना अनिवार्य है। अभी केवल उन्हीं अध्यापकों को बुलाया गया है, जिन्होंने हाल ही में कोविड टेस्ट करवाया है और उनकी रिपोर्ट निगेटिव है।

ये भी पढ़े…

दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश- सभी स्कूल गरीब बच्चों को ऑनलाइन क्लास के लिए गैजेट्स और इंटरनेट कनेक्शन दें

21 सितंबर से खुलेंगे स्कूल, सरकार ने छात्रों के लिए जारी की गाइडलाइन्स, पालन करना जरूरी

9वीं से 12वीं के तक के लिए 21 सितंबर से खुलेंगे स्कूल, इन नियमों का करना होगा पालन

Related posts