जीत के बाद विराट कोहली ने की इन दो खिलाड़ियों की जमकर तारीफ 

टीम चैतन्य भारत

स्टार बल्लेबाज केदार जाधव और एमएस धोनी की धैर्यवान अर्धशतकीय पारियों के कारण शनिवार को टीम इंडिया ने पहले वन-डे में जीत हासिल की। ये मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था जिसमें भारत ने उन्हें 6 विकेट से मात दी। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस जीत का श्रेय गेंदबाजों के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी और हरफनमौला केदार जाधव की साझेदारी को दिया। बता दें इस मैच में धोनी 72 गेंदों पर नाबाद 59 रन और जाधव 87 गेंदों पर नाबाद 81 रन ने पांचवें विकेट के लिए 141 रनों की अटूट साझेदारी करने के साथ ही अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

10 ओवर में 35 से भी कम रन दिए

मैच जीतने के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कप्तान कोहली ने कहा, ‘जिस तरह केदार और धोनी ने जिम्मेदारी से बल्लेबाजी वह देखना शानदार था। जडेजा ने किफायती गेंदबाजी की और 10 ओवर में 35 से भी कम रन दिए।शमी ने वनडे में खुद को बेहतरीन तरीके से ढाला। वह पूरी तरह फिट हैं और जिस तरह उन्होंने मैक्सवेल का विकेट लिया वह कमाल का था। वह विश्व कप के लिए तैयार दिख रहे।

 10 गेंद शेष रहते किया लक्ष्य हासिल

बता दें, शनिवार को हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की थी और उन्होंने 7 विकेट पर 236 रन बनाए, इसके बाद भारत ने 10 गेंद शेष रहते चार विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारतीय कप्तान ने  टीम की तारीफ करते हुए कहा, ‘यह मुश्किल मैच था। मुझे लगता है कि हमने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया। हमारे गेंदबाजों को उतनी मदद नहीं मिली जैसा दूधिया रोशनी में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को मिली।’ वहीं मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने कहा, ‘हमने 20 से 30 रन कम बनाए।पहला विकेट जल्दी गंवाने के बाद हमें बड़ी साझेदारी करनी चाहिए थी। हमारे गेंदबाजों ने हालांकि शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने लगातार अंतराल पर विकेट लिए।

Related posts