3 दिसंबर से महंगे हो जाएंगे Vodafone-Idea के प्रीपेड प्लान, एयरटेल-जियो ने भी महंगी की सेवाएं

airtel ,jio,reliance,airtel new plan,jio new plan,reliance new plan

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल ने रविवार को टैरिफ प्लान बढ़ाने घोषणा की जो करीब चार साल में पहली वृद्धि है। नए प्लान में काल दरों के साथ इंटरनेट डाटा चार्ज भी बढ़ा दिया गया है। वहीं रिलायंस जियो ने 6 दिसंबर से दरों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है, जिसके बाद कंपनी के प्लान 50% तक महंगे हो सकते हैं।



कंपनी ने एक बयान में कहा कि, वह उपभोक्ता-प्रथम के अपने सिद्धांतों पर टिकी हुई है। कंपनी ने दावा किया है कि वह इस कारण शुल्क 40 प्रतिशत तक बढ़ाने के साथ 300 प्रतिशत तक अधिक फायदे भी देगी। कंपनी ने फेयर यूज पॉलिसी के तहत दूसरे ऑपरेटरों पर की जाने वाली कॉल की सीमा निर्धारित कर दी है, जो अनलिमिटेड प्लान पर लागू होगी।

वहीं एयरटेल ने निर्धारित सीमा से ज्यादा ऑफ नेट कॉल करने पर 6 पैसे प्रति मिनट का शुल्क वसूलने की बात कही है। इसके अलावा वोडाफोन-आइडिया ने कहा कि वह सिर्फ अनलिमिटेड डेटा एवं कॉलिंग की सुविधा वाले प्रीपेड प्लान की दरें बढ़ा रही है। वोडा-आइडिया की नई दरें 3 दिसंबर से लागू होंगी।

जानकारी के मुताबिक, टेलीकॉम सेक्टर में प्रतिस्पर्धा के चलते कंपनियों को नुकसान उठाना पड़ रहा था। सरकारी शुल्क के भुगतान के आदेश से कंपनियों पर अतिरिक्त भार पड़ा है। इसकी भरपाई के लिए निजी क्षेत्र के सभी प्रमुख ऑपरेटर मोबाइल दरों में इजाफा करने जा रहे हैं।

ये भी पढ़े…

अब Airtel और Jio यूजर्स बिना नेटवर्क भी कर सकेंगे फोन पर बात, कंपनी ला रही VoWiFi सुविधा

टेलीकॉम कंपनियों ने किया टैरिफ बढ़ाने का ऐलान, आपकी जेब पर पड़ेगा असर, जानें वजह

Jio ने फिर किया बड़ा ऐलान- इन ग्राहकों को आगे भी मिलती रहेगी फ्री कॉलिंग

Related posts