एयर इंडिया ने शुरू की बुकिंग, एविएशन मंत्री ने कहा- जब तक सरकार का आदेश नहीं, तब तक टिकट बुकिंग नहीं

air india,air india owner,air india ki shuruaat

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. देश में कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है। सरकार के इस ऐलान के बाद एयर इंडिया (Air India) ने 4 मई से हवाई सेवाएं शुरू करने का फैसला किया और फ्लाइट की बुकिंग लेनी शुरू कर दी। इस पर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर कहा कि फिलहाल इंटरनैशनल और डमेस्टिक फ्लाइट सेवा शुरू करने को लेकर आखिरी फैसला नहीं लिया गया है। इसलिए सभी एयरलाइन को यह निर्देश जारी किया जाता है कि वे बुकिंग विंडो तब तक नहीं खोलें, जब तक सरकार इसपर आखिरी फैसला नहीं ले लेती है।


बता दें कि 3 मई तक लॉकडाउन के ऐलान के बाद एयर इंडिया ने 4 मई से घरेलू सेवाओं के लिए और 1 जून से अंतरराष्ट्रीय सेवाओं के लिए बुकिंग शुरू कर दी थी। इंटरनैशनल फ्लाइट की सेवा 1 जून से शुरू होगी जिसके लिए भी बुकिंग विंडो खुल चुकी थी। इसे लेकर ही नागरिक उड्डयन मंत्री का जवाब आया है। उनके ट्वीट से यह स्पष्ट है कि अब तक घरेलू या अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा खोलने का कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

एयर इंडिया की वेबसाइट पर जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि, ‘वैश्विक स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को ध्यान में रखते हुए 3 मई, 2020 तक के लिए सभी घरेलू उड़ानों की बुकिंग बंद कर दी गई है। 31 मई, 2020 तक सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी गई है। अधिसूचना में कहा गया है कि चुनिंदा रूटों पर चार मई से यात्रा के लिए घरेलू उड़ानों की बुकिंग और एक जून से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू है।

ये भी पढ़े…

कोरोना वायरस: भारत में 3.3 फीसदी मृत्यु दर, 75 प्रतिशत मौत बुजुर्गों की

देश में 24 घंटे में 991 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, मरीजों की संख्या 14 हजार के पार, अब तक 480 की मौत

कोरोना संक्रमण फैलाने के लिए सड़कों पर फेंके 100, 200 व 500 के नोट, पुलिस ने सैनिटाइज कर जब्त किया

 

Related posts