शादी की सालगिरह पर पति ने अपनी पत्नी को तोहफे ने दी चांद पर 3 एकड़ जमीन

चैतन्य भारत न्यूज

अगर हम आपसे कहें कि आप चांद पर ज़मीन खरीद सकते हैं और आपको बस कुछ डॉलर खर्च करने होंगे, तो शायद आप इसे झूठ मानेंगे। लेकिन एक शख्स ने अपनी शादी की सालगिरह पर पत्नी को ‘चांद का टुकड़ा’ गिफ्ट किया है। जी हां… राजस्थान के अजमेर के रहने वाले एक शख्स ने अपनी पत्नी को चांद पर जमीन का एक टुकड़ा खरीद कर गिफ्ट में दिया है। अब इस शख्स की चर्चा जिले ही नहीं बल्कि पूरे देश में हो रही है।

जानकारी के मुताबिक, शख्स का नाम धर्मेंद्र अनिजा है। उसने अपनी शादी की सालगिरह 8वीं पर अपनी पत्नी सपना को चांद पर तीन एकड़ जमीन उपहार में दी है। वहीं, धर्मेंद्र का कहना है कि उन्होंने अपनी आठवीं शादी की सालगिरह पर अपनी पत्नी के लिए कुछ खास गिफ्ट देने का प्लान बनाया था। तभी एकाएक दिमाग में आया कि क्यों न चांद पर जमीन खरीद कर गिफ्ट में दिया जाए।

बता दें धर्मेंद्र ने न्यूयॉर्क शहर, यूएसए की एक फर्म लूना सोसाइटी इंटरनेशनल के माध्यम से जमीन खरीदी। उन्होंने कहा कि इसे खरीदने की प्रक्रिया को पूरा होने में लगभग एक साल लग गया। धर्मेंद्र ने बताया कि, ‘मुझे खुशी है। मुझे लगता है कि मैं चांद पर जमीन खरीदने वाला राजस्थान का पहला आदमी हूं।’ धर्मेंद्र की पत्नी सपना का कहना है कि, उन्हें अपने पति से इस तरह के खास सरप्राइज की उम्मीद नहीं थी।’ सपना ने कहा, ‘मैं बेहद खुश हूं। मुझे कभी भी उम्मीद नहीं थी कि वह मुझे कुछ खास गिफ्ट करेंगे। एनीवरसरी पर पार्टी का आयोजन प्रोफेशनल ऑर्गेनाइजर्स द्वारा किया गया था और डेकोरशन एकदम रियल महसूस करवा रही थी। ऐसा लग रहा था जैसे हम चंद्रमा पर हैं। समारोह के दौरान, उन्होंने उपहार के रूप में मुझे चांद पर जमीन के दस्तावेज दिए।’

शाहरुख-सुशांत के नाम भी चांद पर जमीन

बता दें कुछ महीने पहले ही, बोधगया (बिहार) के निवासी नीरज कुमार ने भी चांद पर जमीन खरीदी थी। बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान और दिवगंत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम से भी चांद पर जमीन है। कहा जाता है कि शाहरूख खान को यह जमीन उनके एक फैन ने खरीदकर उनके जन्मदिन के मौके पर गिफ्ट की थी। हालांकि, भारत में इस काम को गैर-कानूनी भी माना जाता है, क्योंकि भारत ने 1967 में 104 देशों के साथ एक संधि पर हस्ताक्षर किया है। इसमें चांद, तारे एवं अंतरिक्ष किसी एक देश की संपत्ति नहीं है और कोई भी इस पर दावा नहीं कर सकता है।

Related posts