अखिलेश यादव ने की लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील, बोले- अंत में जो एक वैक्सीन बचे वो मुझे लगा दें

akhilesh yadav,delhi chunav 2020

चैतन्य भारत न्यूज

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने अपने जन्मदिन के अवसर पर कहा कि, ‘वो सबसे आखिरी व्यक्ति होंगे और सबसे अंत में वैक्सीन लगवाएंगे। जो आखिरी बची वैक्सीन हो उन्हें लगाया जाए।’ साथ ही उन्होंने दावा किया कि अगले साल प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी।

हालांकि, अखिलेश यादव ने इस दौरान यह अपील भी की है कि सभी लोग कोरोना की वैक्सीन जरूर लगवाएं। उन्होंने कहा कि, ‘यह सरकार की जिम्मेदारी है कि यूपी की जनता को वैक्सीन लगवाए। बीजेपी की दोनों जगह सरकार है और यह वही पार्टी है जिसने करोड़ों रुपए खर्च किए और कहा कि दो डोज जरुरी है और आज वही बीजेपी कह रही है कि एक डोज जरुरी है।

अखिलेश बोले, ‘हम चाहते हैं कि अगर वो वैक्सीन हमें लगाना चाहते हैं तो सबसे पहले उत्तर प्रदेश के गरीब, किसान, मजदूर और नौजवानों को वैक्सीन लगवा दें। अंत में जो एक वैक्सीन बचे वो हमें लगा दें।’

‘बीजेपी की वैक्सीन पर भरोसा नहीं’

गौरतलब है कि जनवरी में जब वैक्सीनेशन की तैयारी चल रही थी, तब अखिलेश यादव ने ऐलान किया था कि, उन्हें बीजेपी की वैक्सीन पर भरोसा नहीं है। उन्होंने कहा था कि, जब हमारी सरकार आएगी तो सभी को मुफ्त में वैक्सीन लगवाएगी। उनके इस बयान पर खासा विवाद भी हुआ था। और बीजेपी ने जमकर निशाना भी साधा था।

लेकिन पिछले महीने अखिलेश ने यू-टर्न लिया और ट्वीट कर कहा कि वह ‘भारत सरकार’ का टीका लगवाएंगे, वो सिर्फ ‘भाजपा’ के टीके के खिलाफ थे। पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘जनाक्रोश को देखते हुए आखिरकार सरकार ने कोरोना के टीके के राजनीतिकरण की जगह ये घोषणा करी कि वो टीके लगवाएगी। हम भाजपा के टीके के खिलाफ थे पर ‘भारत सरकार’ के टीके का स्वागत करते हुए हम भी टीका लगवाएंगे और टीके की कमी से जो लोग लगवा नहीं सके थे उनसे भी लगवाने की अपील करते हैं।’

कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने के बयान पर अखिलेश यादव ने दी सफाई, कहा- हमने वैज्ञानिकों पर नहीं उठाए सवाल

वैक्सीन पर सियासत: अखिलेश यादव ने वैक्सीन नहीं लगवाने का किया ऐलान, कहा- भाजपा की वैक्सीन पर भरोसा नहीं है

Related posts