अक्षय कुमार ने यूट्यूबर को भेजा 500 करोड़ का मानहानि का नोटिस, फेक वीडियोज़ बनाकर कमाए थे 15 लाख

चैतन्य भारत न्यूज

अक्षय कुमार ने राशिद सिद्दीकी नामक एक यूट्यूबर पर 500 करोड़ रुपए का मानहानि के केस किया है। यू-ट्यूबर पर आरोप है उसने अपने ‘FF News’ नाम के यूट्यूब चैनल पर मुंबई पुलिस, आदित्य ठाकरे और अक्षय कुमार के खिलाफ गलत जानकारी और अपमानजनक वीडियो पोस्ट कर रखे थे। साथ ही युट्यूबर ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े फर्जी वीडियो पोस्ट किए थे और अक्षय पर रिया चक्रवर्ती को कनाडा भागने में मदद करने आरोप लगाया था।

यूट्यूबर ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनके बारे में गलत जानकारी वाले वीडियोज अपलोड किए थे, जिससे उसने 15 लाख की कमाई की थी। मामला सामने आने के बाद मुंबई पुलिस ने यूट्यूबर के खिलाफ केस दर्ज किया। हालांकि, बाद में उसे इस शर्त पर ज़मानत मिल गई कि वो जांच में पुलिस के साथ सहयोग करेगा। बता दें पिछले दिनों शिवसेना की लीगल सेल से जुड़े वकील धर्मेंद्र मिश्रा ने भी फेक न्यूज में उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे का नाम घसीटने का आरोप लगाते हुए राशिद सिद्दीकी पर केस दर्ज करवाया था जिसके कारण ये गिरफ्तारी की गई।

अक्षय कुमार ने क्यों भेजा नोटिस

राशिद ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर अक्षय कुमार के खिलाफ एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उसने एक गलत जानकारी दी थी कि अक्षय कुमार, सुशांत को ‘एम एस धोनी’ फिल्म मिलने से नाखुश थे। इतना ही नहीं, सुशांत की मौत के मामले में अक्षय ने आदित्य के साथ एक सीक्रेट मीटिंग की थी और रिया को कनाडा भेजने में मदद की थी। अब पूरा मामला सामने आने के बाद अक्षय ने राशिद को मानहानी का नोटिस भेजा है।

कुछ ही समय में दुगने हुए फॉलोवर्स

जांच के दौरान पता चला कि यह यूट्यूबर सुशांत की मौत का इस्तेमाल अपने फॉलोअर्स बढ़ाने और कमाई करने में कर रहा था। सिद्दीकी के यूट्यूब चैनल पर कुछ ही महीनों में सब्सक्राइबर्स की संख्या 1 लाख से बढ़कर 3.70 लाख से ज्यादा हो गई। मई में इस यूट्यूबर की कमाई महज 296 रुपए हुई थी। वहीं, सितंबर में इसने 6,50,898 रुपए कमाए। कोर्ट ने सिद्दीकी को अग्रिम जमानत देते हुए जांच में पुलिस का सहयोग करने के लिए कहा है।

Related posts