पंजाब सीएम ने कहा- सिद्धू मुझे हटाकर खुद मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं…

amrinder singh,navjot singh sidhu

चैतन्य भारत न्यूज

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और राज्य के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच शायद सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। दरअसल, लोकसभा चुनाव 2019 में सांसद पद के लिए सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को कांग्रेस पार्टी ने टिकट नहीं दिया था। इसके बाद सिद्धू ने अमरिंदर के खिलाफ खुलकर नाराजगी जताई थी। इसी बीच हाल ही में अमरिंदर ने सिद्धू पर निशाना साधते हुए कहा कि, उन्हें लगता है कि शायद सिद्धू की ख्वाहिश मुख्यमंत्री बनने की है।

रविवार को अमरिंदर ने अपने बयान में कहा कि, ‘संभवत: नवजोत सिंह सिद्धू मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं और मुझे रिप्लेस करना चाहते हैं, जो कि उनका बिजनेस है।’ उन्होंने आगे कहा कि, ‘मेरे और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच टिप्पणियों का कोई भी युद्ध नहीं चल रहा है। अगर वह महत्वाकांक्षी हैं तो ठीक है, इसमें कुछ गलत नहीं है। लोगों के पास महत्वाकांक्षाएं होती हैं।’ अमरिंदर ने कहा, ‘मैं सिद्धू को बचपन से जानता हूं। मुझे उनसे कोई मतभेद नहीं है। वह शायद पंजाब के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं और इसके लिए वह मुझे हटाना चाह रहे हैं। यही उनका व्यवसाय है।’

गौरतलब है कि, सीएम अमरिंदर रविवार को लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें चरण के तहत पटियाला में मतदान करने पहुंचे थे। मतदान करने के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान सिद्धू पर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने सिद्धू द्वारा उनके और पंजाब कांग्रेस पर की गई टिप्पणियों की भी आलोचना की।

 

Related posts