VIDEO : अमरनाथ यात्रा के दौरान पहाड़ों से गिर रहा पानी और पत्थर, तो श्रद्धालुओं की ढाल बने ITBP के जवान

amarnath yatra,baba barfani

चैतन्य भारत न्यूज

श्रीनगर. जुलाई में शुरू हुई अमरनाथ यात्रा में श्रद्धालु बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए हर रोज हजारों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन कर रहे हैं। पहाड़ों की चढ़ाई और दुर्गम रास्तों को पार कर यात्री बाबा के दर्शन के लिए जा रहे हैं। इस रास्ते में उन्हें यदि कोई भी दिक्कत या परेशान होती तो सेना के जवान उनकी सुरक्षा के लिए खड़े हो जाते।

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जो इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों का है। ये लोग अमरनाथ यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं के लिए ढाल बने हुए हैं और उन्हें हर मुसीबत से बचा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, यह वीडियो बालटाल रूट के काली माता प्वाइंट के पास का है। पहाड़ी इलाका होने के कारण यहां हमेशा अनहोनी की आशंका बनी ही रहती है। लेकिन श्रद्धुलाओं की रक्षा के लिए जवान यहां पूरे समय मौजूद हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि पहाड़ी से पानी और पत्थर गिर रहे हैं और ऐसे में जवान श्रद्धालुओं के आगे ढाल बनकर खड़े हैं और उन्हें रास्ता पार करवा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले आठ दिन में अब तक एक लाख से ज्यादा लोग बाबा अमरनाथ के दर्शन कर चुके हैं। मंगलवार को 5,694 लोगों का एक और जत्था बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जम्मू से कश्मीर घाटी के लिए रवाना हुआ है। 45 दिनों तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा 15 अगस्त को सावन की पूर्णिमा के साथ संपन्न हो जाएगी।

ये भी पढ़े… 

शुरू हुई अमरनाथ यात्रा, बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना

इस दिन से शुरू होगी श्रीखंड महादेव यात्रा, जान जोखिम में डालकर 18,500 फीट की ऊंचाई पर दर्शन करने पहुंचते हैं श्रद्धालु

Related posts