दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने गर्लफ्रेंड के लिए खरीदा 554 करोड़ का आलीशान घर, देखें तस्वीरें

jeff bezos new house,jeff bezos,amazon

चैतन्य भारत न्यूज

दुनिया के सबसे अमीर आदमी और ई-कॉमर्स साइट अमेजन के मालिक जेफ बेजोस ने हाल ही में नया घर खरीदा है। जेफ का ये नया घर न्यूयॉर्क के मैनहैटन इलाके में है। उन्होंने ये घर पत्नी मैकेंजी से तलाक लेने के बाद खरीदा है। जेफ ने ये घर अपनी गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज को तोहफे के रूप में दिया है। इस घर में वह लॉरेन के साथ रहेंगे। इस घर की कीमत 8 करोड़ डॉलर यानी भारतीय रुपयों में देखा जाए तो करीब 554 करोड़ रुपए हैं।

क्या है इस घर में खास

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेफ का ये आलीशान घर 17 हजार स्क्वैयर फीट में फैला है। इस घर के अलावा जेफ के कैलिफोर्निया, टेक्सास और वॉशिंगटन डीसी में भी घर हैं। इस घर में 12 बेडरूम, एक पेंटहाउस और दो फ्लैट हैं। पेंटहाउस की बात करें तो यह तीन मंजिला है और 10 हजार वर्ग फीट में फैला है। इसके अलावा जेफ के घर में एक लाउंज, स्क्रीन रूम, गेम रूम, बॉर्डरूम, गोल्फ सिम्युलेटर और प्ले रूम भी हैं। सूत्रों के मुताबिक, आने वाले समय में जेफ अपनी जरूरतों के मुताबिक मैनहैटन के इस नए घर को रिडिजाइन करवा सकते हैं। कुछ समय पहले ये खबर सामने आई थी कि, जेफ इसे अपना दूसरा हेडक्वॉर्टर बनाने की योजना बना रहे हैं। लेकिन फिर कुछ कारणों से उन्होंने यह आईडिया कैंसिल कर दिया।

सबसे महंगे घरों में से एक

जेफ का ये नया घर अमेरिका के इतिहास में अब तक के सबसे महंगे घरों में से एक हैं। इसी साल जनवरी में हेज फंड चलाने वाले अरबपति केन ग्रिफिन ने 1,650 करोड़ रुपए में घर खरीदा था। केन का घर अमेरिका के इतिहास में अब तक बिका सबसे महंगा घर है।

ये भी पढ़े…

पति से तलाक में मिले करीब 2.52 लाख करोड़ का आधा हिस्सा दान करेगी यह महिला

अमेजन बेच रहा हिन्दू देवताओं की तस्वीर वाले टॉयलेट सीट कवर और जूते-चप्पल, सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

Related posts