अमेजन इंडिया 20 हजार लोगों को दे रहा नौकरी, 12वीं पास भी कर सकेंगे अप्लाई

चैतन्य भारत न्यूज

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने कस्टर सर्विस क्षेत्र में 20 हजार नौकरियां देने का ऐलान किया है। इस बारे में कंपनी ने कहा कि, ये नियुक्तियां उपभोक्ताओं की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए की जा रही हैं। अगले छह महीनों में ये नियुक्तियां की जाएंगी।

नौकरी का स्थान

ये नौकरियां हैदराबाद, पुणे, कोयंबटूर, नोएडा, कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़, मंगलुरु, इंदौर, भोपाल और लखनऊ जैसे शहरों में दी जाएंगी। इनमें ईमेल, चैट, सोशल मीडिया और फोन के जरिए कस्टमर सपोर्ट के लिए नौकरियों की पेशकश की गई है।

मिलेगी घर से काम करने की सुविधा

कंपनी ने कहा कि, ज्यादातर पद अमेजन के ‘वर्चुअल ग्राहक सेवा’ कार्यक्रम का हिस्सा हैं। इसके तहत घर से काम करने की सुविधा दी जाती है।

शैक्षणिक योग्यता

अमेजन इंडिया द्वारा निकाली जाने वाली इन नौकरियों के लिए जहां तक शैक्षणिक योग्यता की बात है तो इसके लिए आवेदन करने के लिए कम से कम योग्यता उम्मीदवार का 12वीं पास होना है। इसके अलावा इंग्लिश, हिंदी, तमिल, तेलुगू और कन्नड भाषा पर पकड़ भी होनी चाहिए।

छह महीनों में बढ़ेगी ग्राहकों की संख्या

अमेजन इंडिया के निदेशक अक्षय प्रभु ने कहा कि, ‘हम लगातार उपभोक्ताओं की बढ़ती मांग को लेकर ग्राहक सेवा संगठन की जरूरतों को पूरा करने के लिए मूल्यांकन कर रहे हैं। हमारा अनुमान है कि अगले छह महीनों में ग्राहकों की संख्या बढ़ेगी।’

Related posts