Amazon Pay ने लॉन्च किया नया फीचर, अब आप 1 रूपए में भी खरीद सकेंगे सोना

gold,silver

चैतन्य भारत न्यूज

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया (Amazon India) की पेमेंट सर्विसेज आर्म अमेजन पे (Amazon Pay) ने इस बार अपने ग्राहकों के लिए एक बेहद ही शानदार फीचर लॉन्च किया है। अमेजन ने इस फीचर का नाम ‘गोल्ड वॉल्ट’ (Gold Vault) रखा है। गोल्ड वॉल्ट एक ऐसा फीचर है जो अपने ग्राहकों को डिजिटल सोना खरीदने का ऑफर देता है। अमेजन की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस फीचर से ग्राहक 1 रूपए का भी सोना खरीद सकते हैं।

अमेजन कंपनी ने इस नए फीचर के लिए सेफगोल्ड के साथ पार्टनरशिप की है। बता दें सेफगोल्ड (SafeGold) डिजिटल गोल्ड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का रिटेल ब्रांड है, जो 24 कैरेट सोने को 995 शुद्धता (99।5 प्रतिशत शुद्ध) प्रदान करता है। इस फीचर के लॉन्च होने के बाद यह माना जा रहा है कि अमेजन ने एक बड़ी संख्या में मध्यम और युवा वर्ग के ग्राहकों को साध लिया है। जो उनकी प्रतिस्पर्थी कंपनियों जैसे Paytm, PhonePe, Google Pay, MobiKwik के लिए चुनौती पैदा कर सकता है।

अमेजन के मुताबिक इस फीचर के माध्यम से ग्राहक डिजिटल विकल्प के तौर पर गोल्ड में 1 रूपए का भी निवेश कर सकते हैं और चाहें तो किसी भी केवाईसी के बिना आप 2 ग्राम तक सोना खरीद सकते हैं। हालांकि, शुरुआत में Gold Vault के जरिए आप कम से कम 5 रूपए की राशि में डिजिटल सोना खरीद सकेंगे।

अमेजन से पहले कई ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्ट जैसे PhonePe, Paytm, MobiKwik और Google Pay यह सुविधा लॉन्च कर चुकी हैं और पहले से डिजिटल सोना बेच रही हैं। इतना ही नहीं बल्कि पेटीएम जैसी कुछ कंपनियां सिक्कों के रूप में भी सोने की डोरस्टेप डिलीवरी प्रदान करती हैं। यहां तक कि चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Xiaomi अप्रैल में अपने पेमेंट सर्विसेज आर्म MiPay पर डिजिटल गोल्ड का ऑफर पेश कर चुकी है। अमेजन की इस डिजिटल स्कीम से जुड़ी किसी भी अन्य जानकारी के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं

Related posts