विश्व कप टीम में नहीं मिली जगह, तो निराश होकर इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

ambati rayudu,ambati rayudu retirement

चैतन्य भारत न्यूज

विश्व कप 2019 में भारतीय टीम में जगह न मिलने से निराश बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट जगत से संन्यास लेने की घोषणा की है। बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया (बीसीसीआई) को पत्र लिखकर रायुडू ने अपने रिटायरमेंट के बारे में अवगत कराया है।

बता दें विश्व कप के लिए भारतीय टीम के ऐलान के समय रायुडू का नाम लिस्ट में न होने से क्रिकेट फैंस को भी हैरानी हुई थी। टीम में रायुडू के स्थान पर विजय शंकर को जगह दी गई थी। चयनकर्ताओं ने शंकर को 3D खिलाड़ी यानी- बॉलिंग,बैटिंग और फील्डिंग करने में माहिर बताया था। हालांकि बीसीसीआई ने रायुडू को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा था। लेकिन जब शिखर धवन चोटिल होकर विश्व कप से बाहर हुए उसके बाद भारतीय टीम प्रबंधन ने रायुडू को न चुनते हुए ऋषभ पंत को चुना।

विश्व कप के महामुकाबले में अब तक खेले गए सभी मैचों में शंकर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। उन्हें 3 मैचों में खेलने का मौका मिला है, जिसमें वह सिर्फ 58 रन ही टीम के लिए जोड़ने में कामयाब हुए हैं। शंकर के पैर के अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण उन्हें विश्व कप से बाहर होना पड़ा। ऐसे में मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया। मयंक के टीम में शामिल होने के बाद रायुडू को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया था। गौरतलब है कि 33 वर्षीय रायुडू ने भारत की ओर से 55 वनडे में 47।05 की औसत से 1694 रन बनाए हैं। इसमें रायुडू के नाम 3 शतक और 10 अर्धशतक दर्ज हैं।

ये भी पढ़े… 

विश्व कप 2019 : इन चार टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

संन्यास लेने के बाद ये काम करेंगे धोनी, वीडियो शेयर कर दी जानकारी

भारत को दो वर्ल्ड कप दिलाने वाले युवराज सिंह ने क्रिकेट से लिया संन्यास, ये है वजह

Related posts