ऑनलाइन क्लास के दौरान प्रोफेसर ने छात्रा को स्तनपान कराने से रोका, बाद में मांगनी पड़ी माफी

चैतन्य भारत न्यूज

अमेरिका में एक मां को अपने बच्चे को ऑनलाइन क्लास के दौरान स्तनपान करवाने से रोकने पर प्रोफेसर को माफी मांगनी पड़ी। यह मामला कैलीफोर्निया से सामने आया है। 23 वर्षीय मार्सेला मार्स, फ्रेस्नो सिटी कॉलेज की छात्रा होने के साथ-साथ एक मां भी हैं। उनका दस महीने का बच्चा है। प्रोफेसर के स्तनपान पर रोक लगाने के बाद मार्सेला ने अपने कॉलेज प्रशासन से इसकी शिकायत की।

प्रोफेसर ने किया बुरा व्यवहार

मार्सेला ने शिकायत में कहा कि, वह ऑनलाइन क्लास के दौरान अपने बच्चे को स्तनपान करा रही थीं, तभी सांख्यिकी के प्रोफेसर ने इसे लेकर आपत्ति जताई है। प्रोफेसर ने कहा कि, वह स्तनपान कराना बंद करे, वरना क्लास ना आए। प्रोफेसर ने कहा कि अगर उसे बच्चे को दूध पिलाना है तो क्लास खत्म होने का इंतजार करना चाहिए। मार्सेला ने आरोप लगाया कि प्रोफसर ने ना सिर्फ उनके साथ बुरा व्यवहार किया बल्कि सभी छात्रों को ईमेल किया और कहा कि वे क्लास के दौरान कैमरा और माइक बंद रखें। इतना ही नहीं बल्कि प्रोफेसर ने तंज कसते हुए यह भी कहा कि, मुझे खुशी है कि तुम्हारे पास कैमरा और माइक है लेकिन क्लास के दौरान बच्चे को स्तनपान ना कराएं। क्लास में यह सब नहीं चलेगा।

यह है कानून

हालांकि प्रोफेसर का यह आदेश कैलीफोर्निया के कानून के खिलाफ है। कानून के तहत सभी महिला छात्रा क्लास के दौरान अपने बच्चे को स्तनपान करा सकती हैं। मार्सेला की शिकायत पर कॉलेज प्रशासन ने एक्शन लिया और फिर प्रोफेसर ने इस पर मार्सेला से माफी मांगी। कॉलेज ने प्रोफेसर का नाम नहीं उजागर किया है लेकिन मार्सेला का कहना है कि वह इस घटना से बेहद परेशान हैं।

ये भी पढ़े…

Breastfeeding Week : ब्रेस्टफीडिंग वीक मनाने के पीछे है बेहद खास वजह, जानिए स्तनपान करवाने के फायदे

जन्म लेते ही गुजर गई बच्ची की मां, न्यायाधीश ने स्तनपान करावाकर लिया गोद

बच्चे को स्तनपान करवाने का बौद्धिक और आर्थिक महत्व भी

 

 

Related posts