मैक्सिको : ड्रग्स तस्करों ने की 6 बच्चों समेत 9 लोगों की गोली मारकर हत्या

mexico,murder in mexico,murder case,america

चैतन्य भारत न्यूज

मैक्सिको सिटी. उत्तरी मैक्सिको में सोमवार को अमेरिकी मॉरमन समुदाय के 6 बच्चों और 3 महिलाओं की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। जानकारी के मुताबिक, परिवार के सभी सदस्य चिहुआहुआ स्टेट में रहते थे और मूल रूप से अमेरिकी नागरिक थे। सभी सदस्य सोमवार दोपहर को चिहुआहुआ से सोनोरात स्टेट की तरफ दो वाहनों से जा रहे थे तभी तस्करों के एक समूह ने उन पर हमला कर दिया।



mexico,murder in mexico,murder case,america

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक जली हुई कार दिखाई दे रही है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इसमें कुछ पीड़ित जिंदा ही जल गए होंगे। इस घटनाक्रम के बाद कई अन्य लोग लापता भी बताए जा रहे हैं। मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने इस घटना पर कहा कि, ‘परिवार शायद गलती से एक आपराधिक समूह का शिकार बन गया जो इलाके को अपने कब्जे में करने के लिए लड़ाई कर रहे हैं।’

वहीं अमेरिकी लोगों के मारे जाने की घटना पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया कि, ‘अब समय आ गया है कि अमेरिका की मदद से मैक्सिको ड्रग तस्करों के खिलाफ जंग छेड़े और अपनी धरती से उनका नामोनिशान मिटा दे।’ फिलहाल इस घटना को लेकर जांच के आदेश दे दिए गए हैं। बता दें साल 2006 में मैक्सिको ने ड्रग्स तस्करों के खिलाफ अभियान शुरू किया था। उसके बाद से अब तक यहां 25,000 से अधिक हत्याएं हो चुकी हैं।

ये भी पढ़े…

अमेरिका के पहले सिख पुलिस अफसर की गोली मारकर हत्या

फसल लगाकर बंगाल से काम करने आए थे कश्मीर, आतंकियों ने की 6 मजदूरों की हत्या, बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू

प्रेम विवाह से नाराज पिता ने की गर्भवती बेटी की बेरहमी से हत्या

Related posts