डोनल्ड ट्रंप का बेड़ा पार लगाएंगे ‘बजरंगबली’! ट्रंप की जीत के लिए प्रयागराज में हो रहा हवन

चैतन्य भारत न्यूज

बुधवार को अमेरिका में नए राष्ट्रपति के चयन के लिए वोटों की गिनती की जा रही है। अब तक के रुझानों के मुताबिक मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। ट्रंप के एक बार फिर राष्ट्रपति बनने को लेकर भारत में भी लोगों द्वारा प्रार्थनाओं और दुआओं का दौरा जारी है।

डोनाल्ड ट्रंप की जीत सुनिश्चित करने के लिए संगम नगरी प्रयागराज में कुछ लोगों ने हवन अनुष्ठान का आोयजन किया। संगम स्थित बड़े हनुमान मंदिर में वैदिक ब्राह्मणों ने ट्रंप के लिए पूजा और हवन किया। इस मंदिर के छोटे महंत स्वामी आनंद गिरी ने ट्रंप की जीत के लिए हनुमान जी से प्रार्थना की और कहा कि, भारत और अमेरिका की दोस्ती ट्रंप के कार्यकाल में पहले के मुकाबले और मजबूत हुई है।

उन्होंने आगे कहा कि, ‘ट्रंप के दोबारा राष्ट्रपति बनने से दोनों देशों के संबंध और बेहतर होंगे, ट्रंप के जीतने से दुनिया में मानवता की जीत होगी। उनकी जीत पर आतंकवाद और कट्टरपंथ के खिलाफ मुहिम आगे बढ़ेगी और भारत भी दुनिया की महाशक्ति बनकर उभरेगा।’

वैसे यह पहली बार नहीं है जब अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत के लिए हवन किया जा रहा हो। बल्कि इससे पहले जब बराक ओबामा दूसरी बार राष्ट्रपति बनने के लिए चुनाव मैदान में थे तो उनके लिए भी बड़े हनुमान मंदिर में हवन अनुष्ठान किया गया था। बराक ओबामा को चुनाव में जीत मिली थी और दूसरी बार भी वो अमेरिका के राष्ट्रपति बने थे।

Related posts