मोदी के मंत्र‍िमंडल में शामिल होंगे अमित शाह, गुजरात भाजपा अध्यक्ष ने दी बधाई

modi and shah,narendra modi,amit shah,cabinet

चैतन्य भारत न्यूज

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी इस बार नरेंद्र मोदी की सरकार में शामिल होंगे। हाल ही में गुजरात के बीजेपी अध्यक्ष जीतू वघानी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने एक ट्वीट किया है जिसमें अमित शाह को नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल होने की बधाई दी है।

वघानी ने ट्वीट में लिखा है कि, ‘प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्रीय मंत्री मंडल में मजबूत साथी के रूप में शामिल होने पर हमारे मार्गदर्शक श्री अमित शाह जी से मुलाकात की और उन्हें शुभकामनाएं दी।’ बता दें पिछले कई दिनों से शाह की मोदी केबिनेट में शामिल होने को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी। जब शाह ने चुनाव लड़ने का फैसला लिया उसके बाद यह तय हो गया था कि मोदी सरकार में शाह भी मंत्री बन सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक, मोदी सरकार में अमित शाह को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि शाह को गृह, वित्त, रक्षा अथवा विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। शाह भी गुरुवार शाम पीएम मोदी के साथ शपथ लेंगे। बहरहाल ये तो शाम सात बजे के बाद स्पष्ट हो जाएगा कि किसे कौनसा विभाग मिला है। गौरतलब है कि, शपथ ग्रहण समारोह में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अलावा बिम्सटेक (BIMSTEC) देशों के प्रमुख समेत करीब 6 हजार मेहमान शामिल होंगे।

Related posts