पिछले तीन दिनों से अस्पताल में भर्ती अमिताभ बच्चन, इस समस्या से हैं पीड़ित

amitabh bachchan chaitanyabharat

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन पिछले तीन दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं। सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार से वह मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती हैं। अस्पताल के बाहर मौजूद पुलिसकर्मियों का कहना है कि, उन्हें रूटीन चेकअप के लिए यहां लाया गया है। लेकिन मीडिया सूत्रों से यह पता चला है कि उनके लीवर में तकलीफ है, जिसके चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है।



आईसीयू में बिग बी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमिताभ को मंगलावर रात 2 बजे तबीयत बिगड़ने के बाद नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बिग बी का लीवर सिर्फ 25 प्रतिशत ही काम कर रहा है और उन्हें आईसीयू में रखा गया है। सूत्रों के अनुसार, उन्हें अभी अस्पताल से डिस्चार्ज होने में 1-2 दिन और लग सकते हैं। हालांकि, नानावती अस्पताल ने अब तक किसी तरह का ऑफिशियल हेल्थ बुलेटिन शेयर नहीं किया है।

amitabh bachchan

बॉलीवुड सेलेब्स को भी नहीं जानकारी

अमिताभ को अस्पताल में जहां भर्ती कराया गया है, उसे काफी सीक्रेट रखा गया है। उनके अस्पताल में भर्ती होने की भनक किसी भी सेलेब्स को तक नहीं लगी थी। जहां बिग बी भर्ती हैं, वहां किसी और को भी जाने नहीं दिया जा रहा है।

कुली के सेट पर हुआ था हादसा

बता दें बिग बी को लीवर से जुड़ी समस्या साल 1982 में तब से ही है, जब उन्हें फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान चोट लग गई थी। इसमें उनका काफी खून बहा था, जिसके कारण करीब 200 ब्लड डोनर्स के जरिए उन्हें 60 बोतल खून चढ़ाया गया था। बिग बी उस समय तो खतरे से बाहर आ गए थे, लेकिन उस दौरान उन्हें एक और बीमारी ने घेर लिया था। एक इंटरव्यू के दौरान अमिताभ बच्चन ने बताया था कि, जिन डोनर्स का उन्हें खून चढ़ाया गया था, उनमें से एक को ‘हेपेटाइटिस बी’ था। खून के जरिए वह उनके शरीर में प्रवेश कर गया था। अमिताभ बच्चन के मुताबिक, ‘2000 तक तो मैं ठीक रहा, मगर उसके बाद एक सामान्य मेडिकल चेकअप में सामने आया कि मेरा लीवर इंफेक्टेड है।’ बता दें कुछ दिन पहले ही अमिताभ ने केबीसी में यह खुलासा किया था कि, वह सिर्फ 25 प्रतिशत लीवर के सहारे जिंदा हैं। हेपेटाइटिस इंफेक्शन के कारण उनका 75 प्रतिशत लीवर खराब हो चुका है।

4 फिल्मों में आने वाले हैं नजर

गौरतलब है कि, अमिताभ इस उम्र में भी फिल्मों में लगातार सक्रिय हैं। इन दिनों वह ‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ को होस्ट करते हुए नजर आ रहे हैं। इसके अलावा वह अपनी 4 आगामी फिल्मों को लेकर भी चर्चाओं में बने हुए हैं। यह चार फिल्में हैं- ‘गुलाबो-सिताबो’, ‘ब्रह्मास्त्र’, ‘झुंड’ और ‘चेहरे’।

ये भी पढ़े…

जया से मुलाकात के बाद कुछ इस तरह अमिताभ की जिंदगी से दूर हो गईं थीं रेखा

करियर के 50वें वर्ष में अमिताभ बच्चन को मिलेगा दादा साहब फाल्के अवॉर्ड, हाथ जोड़कर जताया आभार

अमिताभ बच्चन का 75 फीसदी लिवर हो चुका है खराब, खुद किया खुलासा

Related posts