चौकीदार बना सीर‍ियल क‍िलर, जहर मिला प्रसाद खिलाकर कर दी 10 लोगों की हत्या

andhra pradesh, serial killer watchman,watchman

चैतन्य भारत न्यूज

हैदराबाद. आंध्र प्रदेश के वेस्ट गोदावरी ज‍िले से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। दरअसल यूं तो चौकीदार का काम अपराधियों से सुरक्षा करना होता है लेकिन एक 38 साल के चौकीदार ने सीरियल किलर बनकर मात्र 2 साल में 10 लोगों की हत्या कर दी। वेस्ट गोदावरी पुल‍िस ने मंगलवार को उस सीर‍ियल क‍िलर चौकीदार को ग‍िरफ्तार क‍िया ज‍िसने पोटैश‍ियम साइनाइड जहर देकर 10 लोगों की हत्या कर दी।



चौकीदार का नाम वेलांकी स‍िम्हाद्री उर्फ श‍िवा है। साथ में उसके 60 साल के साथी शेख अमीनुल्ला बाबू उर्फ शंकर को भी ग‍िरफ्तार क‍िया गया है, जो शिवा को साइनाइड सप्लाई करता था। पुलिस के मुताबिक, आरोपित शख्स ने रियल एस्टेट के बिजनेस में घाटा होने के बाद लोगों को चूना लगाना शुरू किया था। वह लोगों को ठगने के लिए दावा करता था कि उसके पास अलौकिक शक्तियां हैं। वह लोगों को गड़े हुए खजाने का लालच देकर उन्हें अपना शिकार बनाता था।

ऐसे सामने आई शिवा की सच्चाई

आंध्र प्रदेश पुलिस पिछले महीने एक मौत के मामले की जांच कर रही थी। उसी दौरान सिम्हाद्री की करतूत सामने आई। दरअसल, पिछले महीने गोदावरी ज‍िले के इलुरु में एक सरकारी अध्यापक के नागाराजू काति की मौत हो गई थी। सिम्हाद्री ने उन्हें सिक्का देने के बदले दो लाख रुपए ऐंठे थे। नागाराजू के परिजनों ने उनकी मौत पर संदेह जताते हुए पुलिस को सूचना दी। नागाराजू की मौत की जांच के दौरान और CCTV वैरिफिकेशन के बाद पता चला कि वहां शिवा घूम रहा था। जब पुलिस ने शिवा से पूछताछ की तो उसने माना कि उसने साइनाइड (Cyanide) जहर देकर 10 लोगों को मौत के घाट उतारा। शिवा ने बताया कि, वह इनसे मिले कैश और सोने का इस्तेमाल महंगे खर्च और अय्याशी के लिए किया करता था।

‘राइज पुलिंग स‍िक्के’ से करता था मर्डर 

पुल‍िस के मुताबिक, श‍िवा ‘राइज पुलिंग स‍िक्के’ का झांसा देकर लोगों से ठगी करता था। वह इस स‍िक्के को खरीदने के ल‍िए स‍िक्योर‍िटी राशि की मांग करता। फ‍िर अपने श‍िकार को एकांत में ले जाकर प्रसाद में म‍िलाकर साइनाइड ख‍िला देता ज‍िससे श‍िकार की तुरंत मौत हो जाती थी। शिवा इस तरह मर्डर करता था कि पुलिस को कभी शक ही नहीं हुआ। इतना ही नहीं बल्कि मरने वाले के परिजनों को भी इस बात की भनक नहीं लग पाती थी। दरअसल मरने वाले के शरीर पर क‍िसी तरह की खरोंच या घाव के न‍िशान नहीं होते थे। इस वजह से श‍िवा पुल‍िस की नजर से बचता रहा।

क्या होते हैं ‘राइज पुलिंग स‍िक्के’

राइज पुलर, मिश्रधातु से निर्मित सिक्का होता है। इसमें मौजूद चुंबकीय शक्ति की मदद से चावल खींचा जा सकता है। इसका इस्तेमाल स्पेस रिसर्च, शटल प्रोग्राम, उपग्रह और रॉकेट में किया जाता है। इसलिए बाजार में यह बड़ी कीमत पर बिकता है। सिक्के के बारे में कई बातें कही जाती हैं इस सिक्के में इरिडियम नामक धातु मौजूद होती है, इसी कारण सिक्का, चावल को खींचता है। शिवा इसी सिक्के से लोगों को अपने झांसे में लेता था।

ये भी पढ़े…

14 साल में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत, पुलिस ने कब्र खोदकर निकालीं 5 लाशें, बहू गिरफ्तार

50 लाख के बीमा के लिए करवाया खुद का मर्डर, 80 हजार में दी अपनी ही मौत की सुपारी

मैक्सिको : ड्रग्स तस्करों ने की 6 बच्चों समेत 9 लोगों की गोली मारकर हत्या

प्रेम विवाह से नाराज पिता ने की गर्भवती बेटी की बेरहमी से हत्या

Related posts