कंबाला रेस : एक हफ्ते में ही टूटा श्रीनिवास गौड़ा का रिकॉर्ड, इस युवक ने 9.51 सेकंड में पूरी की 100 मीटर रेस

kambala race,

चैतन्य भारत न्यूज

बेंगलुरु. भैंसों की परंपरागत दौड़ (कंबाला रेस) में रिकॉर्ड प्रदर्शन कर उसैन बोल्ट की रफ्तार को पीछे छोड़ने वाले धावक श्रीनिवास गौड़ा ने 100 मीटर की दूरी महज 9.55 सेकंड में पूरी कर तहलका मचा दिया। लेकिन गौड़ा का यह रिकाॅर्ड एक हफ्ते भी कायम नहीं रह सका। जी हां…इसी खेल में निशांत शेट्टी नाम के युवक ने 13.68 सेकंड में 143 मीटर का फासला तय कर उनके रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है।



kambala race,

बता दें, कर्नाटक के गौड़ा ने पानी भरे खेत में नंगे पैर होने वाली इस प्रतियोगिता के दौरान सिर्फ 13.62 सेकेंड में 145 मीटर की दौड़ लगाई, जिसके बाद ये दावा किया गया कि उन्होंने सिर्फ 9.55 सेकेंड में 100 मीटर की दूरी तय की। जबकि निशांत 13.68 सेकंड में 143 मीटर की दौड़ तय करने पर दावा किया जा रहा है कि उन्होंने 100 मीटर की दूरी 9.51 सेकंड में तय की। बाजागोली जोगीबेट्टू के निशांत ने रविवार को वेन्नूर में ये नया रिकॉर्ड बनाया। बता दें, विश्व प्रसिद्ध एथलीट उसैन बोल्ट ने 100 मीटर दौड़ 9.58 सेकेंड में पूरा कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। ऐसे में निशांत ने गौड़ा और बोल्ट दोनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

kambala race,

क्या है कंबाला रेस?

बता दें कंबाला रेस कर्नाटक का एक पारंपरिक खेल है। यह मंगलौर और उडूपी में ज्यादा प्रचलित है। इस खेल का आयोजन कीचड़ में किया जाता है। मंगलौर और उडूपी के कई गांवों में कंबाला का आयोजन होता है, जिसमें दर्जनों उत्साही युवा अपनी सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षित भैंसों के साथ भाग लेते हैं। इस दौरान कीचड़ वाले इलाके में युवा दो भैंसों के साथ दौड़ लगाते हैं।

ये भी पढ़े…

भैसों की रेस में उसेन बोल्ट से भी तेज दौड़ा यह भारतीय युवक, खेल मंत्री देंगे मौका

भारतीय उसेन बोल्ट रेसर श्रीनिवास ने ट्रायल्स देने से किया इनकार, खेल मंत्री ने भेजा था प्रस्ताव

Related posts