CAA-NRC के विरोध में दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन, हेड कॉन्स्टेबल की मौत, कई पुलिसकर्मी घायल, पेट्रोल पंप जलाया

anti caa protest chaitanyabharat

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. दिल्ली के गोकुलपुरी थाना क्षेत्र के मौजपुर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ सोमवार को हिंसा भड़क उठी। यहां नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग और समर्थक आमने-सामने हो गए। इस दौरान पत्थरबाजी भी की गई जिसमें घायल हुए एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। मृतक पुलिसकर्मी की पहचान हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल के रूप में हुई है। साथ ही शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा भी घायल हुए हैं।


नागरिकता कानून पर रोक लगाने से SC का इनकार, चार हफ्ते में केंद्र से मांगा जवाब

anti caa protest, delhi,caa

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, ‘सोमवार को नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर हुई झड़प के दौरान दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई। कई पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं। प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों, दुकानों और घरों में आग लगा दी गई।’ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की मौत पर दुख जताया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।


स्थिति को गंभीर होते देखते हुए उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में धारा-144 लगा दी गई हैं। प्रदर्शन को देखते हुए जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जोहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन पर एंट्री-एग्जिट बंद कर दिया गया है। प्रदर्शनकारियों ने हिंसा के बीच भजन पुरा पेट्रोल पंप पर भी आग लगा दी। मंत्रालय और एलजी ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से संपर्क कर स्थिति को काबू में करने के निर्देश दिए हैं।

उप्र में नागरिकता कानून पर बवाल, 9 लोगों की मौत, 21 जिलों में इंटरनेट बैन, 31 जनवरी तक धारा 144 लागू


बता दें इससे पहले रविवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने करीब दो से तीन घरों में आग लगा दी थी। इससे तनाव बढ़ गया। सोमवार को लगातार दूसरे दिन इन इलाकों में नागरिकता कानून समर्थक और विरोधी समूहों के बीच झड़प हुईं। प्रदर्शन के दौरान पथराव भी किया गया। पुलिस ने हालात को शांत करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े। प्रदर्शनकारियों ने दमकल की एक गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया।

ये भी पढ़े…

CAA के तहत भगवान बालाजी भी मिले नागरिकता, चिल्कुर मंदिर के पुजारी ने रखी मांग

नागरिकता कानून के समर्थन में पीएम मोदी ने शुरू किया #IndiaSupportsCAA अभियान, ट्वीट कर छेड़ी मुहिम

नागरिकता कानून पर बवाल, विरोध में सत्याग्रह पर बैठी कांग्रेस, सोनिया-राहुल-मनमोहन ने पढ़ा संविधान का प्रस्तावना

Related posts