अनुराग कश्यप ने छोड़ा ट्वीटर, कहा- माता-पिता और बेटी को मिल रही धमकी

anurag kashyap,filmmaker anurag kashyap

चैतन्य भारत न्यूज

सोशल मीडिया पर अपनी बेबाक राय पेश करने के लिए मशहूर फिल्मकार अनुराग कश्यप ने कुछ ऐसा कर दिया जिसके बाद उनके फैंस चौंक गए। अनुराग ने सोशल मीडिया हैंडल ट्वीटर छोड़ दिया है। अनुराग ने ट्वीटर छोड़ने की वजह अपने माता-पिता को आने वाले अनजान फोन कॉल्स और बेटी को मिल रही धमकियां बताई है। उन्होंने दो ट्वीट भी किए और फिर अपना अकाउंट डिलीट कर दिया है।

अनुराग ने ट्वीट में लिखा कि, ‘जब आपके माता-पिता को फोन आने लग जाएं और आपकी बेटी को ऑनलाइन धमकियां मिलने लगे तो फिर कोई भी बात नहीं करना चाहेगा। कोई वजह या कोई भी तर्क नहीं बचेगा। दबंगों का राज होगा और दबंगई जीने का नया तरीका। सबको नया भारत मुबारक हो और आप इसमें रह सकें। आपको खुशियां और तरक्की मिले। ये मेरा आखिरी ट्वीट होगा क्योंकि मैं ट्वीटर छोड़ रहा हूं। जब मैं बिना डर के बोल नहीं सकता तो मैं बोलूंगा ही नहीं। गुड बाय।’

बता दें अनुराग ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना ही उनपर निशाना साधा था। उन्होंने कश्मीर पर लिए गए फैसले में खुद के असमंजस में होने की स्थिति जाहिर की थी। अनुराग ने पहले ट्वीट में लिखा था कि, उन्हें सरकार के फैसले पर विरोध से कहीं ज्यादा फैसला लिए जाने के तरीके से डर लग रहा है। वहीं दूसरे में लिखा था- ‘आर्टिकल 370 या 35A, के बारे में ज्यादा नहीं कह सकता। इसका निहितार्थ, इतिहास, या तथ्य मैं अभी भी समझा नहीं हूं। कभी लगता है जाना चाहिए था, कभी लगता है क्यों गया। ना मैं कश्मीरी मुसलमान हूं, न कश्मीरी पंडित। मेरा कश्मीरी दोस्त कहता है कश्मीर की कहानी ‘राशोमोन’ की तरह है।

अगले ट्वीट में अनुराग ने लिखा था कि, ‘कई पहलू हैं कश्मीर के। सभी सही हैं और सभी गलत। बस इतना जानता हूं कि जिस तरीके से यह सब हुआ, सही नहीं था। पता है डराने वाली बात क्या है, ये कि एक आदमी सोचता है कि 1,200,000,000 लोगों के लाभ के लिए क्या बेहतर है, उसे मालूम है, उसे अपनी शक्ति का इस्तेमाल करने की एक्सेस है।’ इन ट्वीट्स के बाद अनुराग दक्षिणपंथियों के निशाने पर आ गए थे।

ये भी पढ़े… 

मॉब लिंचिंग के खिलाफ अनुराग कश्यप समेत 49 हस्तियों ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- देश का माहौल बिगड़ रहा है

मोदी का विरोध करने पर इस फिल्मकार की बेटी को मिली रेप की धमकी, ट्वीट कर प्रधानमंत्री से मांगी मदद

 

Related posts