टीनएजर्स के लिए APPLE ने लॉन्च किया बेहद सस्ता iPhone, पानी में गिरने पर भी नहीं होगा खराब

iphone se

चैतन्य भारत न्यूज

अगर आप सस्ते में ऐपल आईफोन खरीदना का इंतजार कर रहे हैं तो आपके पास शानदार मौका है। मिड सेगमेंट यूजर्स के लिए ऐपल ने नया आईफोन लॉन्च किया है। इस फोन की कीमत भी कंपनी ने बेहद कम रखी है। यह फोन IPhone-SE के नाम से लॉन्च हुआ है जो दिखने में आईफोन 8 जैसा है, लेकिन इसमें आईफोन 11 की पॉवर दी हुई है।

टीनएजर्स को ध्यान में रखकर बनाया फोन

कंपनी ने इस नए मोबाइल को कॉलेज जाने वालों और टीनएजर्स को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया है। यह फोन 4.7 इंच का है जिसमें रेटिना एचडी दिया गया है। हालांकि इस फोन को ऑफिस जाने वाले कॉर्पोरेट्स और कंपनियों के मालिक भी खरीद सकते हैं। फोन में डुअल ई-सिम दिया गया है, जिससे दो सिम एक साथ रखना पड़ेगा। इसके साथ ही आप अपने एंड्रायड कंटेंट को भी आईफोन में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके लिए गूगल प्ले स्टोर में एक ऐप दिया गया है।

इतनी रखी है कीमत

कंपनी ने इस फोन की कीमत 42,500 रुपए रखी है। हालांकि एचडीएफसी बैंक की तरफ से जारी कैशबैक स्कीम की वजह से इसकी कीमत करीब 38,900 रुपए पड़ेगी। ये फोन काले, सफेद और लाल रंग में उपलब्ध है। फोन में A13 बॉयोनिक चीप है जो कि सबसे तेज चलने वाली चिप है। इसके अलावा इसमें सिंगल कैमरा सिस्टम और दमदार बैटरी है। फोन का साइज ऐसा है कि ये आसानी से जींस के पीछे वाली पॉकेट में आ सकता है।

खींच सकते हैं एचडीआर वाली फोटो

फोन का कैमरा इतना शानदार है कि इसमें पोर्ट्रेट मोड में भी बढ़िया फोटो खींच सकते हैं। इसमें वीडियो स्टीरियो ऑडियो के साथ लिए जा सकते हैं। फोटो में छह स्टूडियों इफेक्ट मिलते हैं और लाइट की भी इंटेंसिटी को कम कर सकते हैं। फोन में 4K वीडियो रिकॉडिंग की सुविधा मिलती है।

पानी में डूबने पर भी नहीं होगा खराब

यदि फोन पर चाय, कॉफी या फिर सॉफ्ट ड्रिंक जैसा लिक्विड भी गिर जाता है तो भी इस पर कोई असर नहीं पड़ेगा। वहीं एक मीटर तक पानी में डूबने से भी असर नहीं पड़ेगा। आईफोन एसई में 13 घंटे तक लगातार वीडियो बनाए जा सकते है। साथ ही इसमें वायरलैस चार्जर भी दिया गया है।

Related posts