पंचतत्व में विलीन हुए अरुण जेटली, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

arun jaitley antim sanskar

चैतन्य भारत न्यूज

बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का अंतिम संस्कार दिल्ली के निगमबोध घाट पर हुआ। बता दें शनिवार को दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर जेटली ने आखिरी सांस ली। उनका निधन दिल्ली के एम्स अस्पताल में हुआ। जेटली के निधन से राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है। सभी ने नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी। विदेश यात्रा पर होने के कारण पीएम नरेंद्र मोदी जेटली के अंतिम दर्शन नहीं कर सके।



बता दें जेटली पिछले कई दिनों से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें सांस लेने में तकलीफ, घबराहट और कमजोरी होने लगी थी जिसके बाद उन्हें 9 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें सॉफ्ट टिशू नामक कैंसर था। पिछले साल मई में जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था। किडनी की बीमारी होने के साथ ही कैंसर के कारण उनकी हालत और ज्यादा नाजुक हो गई थी। कैंसर के इलाज के लिए वे इस साल जनवरी में अमेरिका भी गए थे।


पिछली मोदी सरकार में जेटली वित्त मंत्री रहे थे। इससे पहले कुछ दिनों तक वह रक्षा मंत्री भी रह चुके हैं। सेहत संबंधी दिक्कतों के कारण इस बार जेटली मोदी सरकार का हिस्सा नहीं बने। उन्होंने एक पत्र के माध्यम से कहा था कि वह इस बार मंत्रिमंडल में किसी भी तरह की जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते हैं।

arun jaitley funeral,arun jaitley antim darshan

ये भी पढ़े…

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन, कैंसर और किडनी संबंधित बीमारी से थे पीड़ित

वकील से लेकर वित्त मंत्री बनने तक, काफी उतार-चढ़ाव से भरा है अरुण जेटली का राजनीतिक सफर

अरुण जेटली के निधन से शोक में डूबा देश, पीएम मोदी, शाह और कांग्रेस ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

जेटली के निधन से बेहद दुखी है बॉलीवुड, इन दिग्गज सितारों ने दी श्रद्धांजलि

आखिरी सफर पर निकले अरुण जेटली, 2:30 बजे होगा अंतिम संस्कार

बहरीन में जेटली को याद कर भावुक हुए पीएम मोदी, कहा- मैं गहरा दर्द दबाए हुए बैठा हूं, आज मेरा दोस्त अरुण चला गया

Related posts