मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया विभागों का बंटवारा, इन तीन मंत्रियों की बदली जिम्मेदारी

delhi,delhi chunav

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में लगातार तीसरी बार अपनी सरकार बनाने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया है। इस बार मुख्यमंत्री केजरीवाल ने खुद पर किसी भी विभाग की जिम्मेदारी नहीं रखी है।


  • मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली जल बोर्ड (DJB) का जिम्मा सत्येंद्र जैन को सौंपा है। बता दें यह विभाग पिछली सरकार में आखिरी कुछ समय के लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल के पास था। सत्येंद्र जैन के पास पहले से ही स्वास्थ्य शहरी विकास और गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी मौजूद है।
  • इसके अलावा उन्होंने पर्यावरण विभाग गोपाल राय को दिया है। पहले यह विभाग कैलाश गहलोत के पास था।
  • महिला और बाल विकास विभाग की जिम्मेदारी राजेंद्र पाल गौतम को दी गई है। बता दें पहले यह विभाग पहले मनीष सिसोदिया के पास था।
  • केजरीवाल के मंत्रिमंडल में ये तीन ही अहम बदलाव हुए हैं। इन 3 अहम बदलाव के अलावा सभी मंत्रियों के पास पुरानी जिम्मेदारी पहले ही जैसी है।

गौरतलब है कि केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उनके साथ 6 अन्य मंत्री मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, इमरान हुसैन, सत्येंद्र जैन, राजेंद्र पाल गौतम और कैलाश गहलोत ने भी शपथ ली। चुनावी परिणाम पर नजर डाले तो आम आदमी पार्टी ने इस बार 70 में से 62 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं, भाजपा को महज 8 सीट मिली हैं। इस बार कांग्रेस का तो खाता भी नहीं खुला।

ये भी पढ़े…

अरविंद केजरीवाल ने तीसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी से मांगा आशीर्वाद

बैठक में विधायक दल के नेता चुने गए केजरीवाल

विजयवर्गीय की सीएम केजरीवाल से मांग- दिल्ली के सभी स्कूलों-मदरसों में हो हनुमान चालीसा का पाठ

Related posts