केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में सफाईकर्मी, ऑटो चालक से लेकर बस कंडक्टर तक 50 नायक होंगे खास मेहमान

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को अपनी कैबिनेट के साथ रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद शपथ लेंगे। केजरीवाल ने इस समारोह में पूरी दिल्ली को न्योता दिया है। शपथ ग्रहण समारोह में वे 50 लोग भी शामिल होंगे जिन्होंने दिल्ली को संवारने में मदद की है। इन 50 लोगों में शिक्षक, डॉक्टर, बाइक एंबुलेंस राइडर, सफाई कर्मचारी, बस कंडक्टर, ऑटो ड्राइवर, आंगनबाड़ी कर्मचारी, बस मार्शल समेत अन्य लोग शामिल हैं। ये 50 साधारण लोग हैं, लेकिन इन्होंने अपनी असाधारण इच्छाशक्ति से दिल्ली में बदलाव की नींव रखी है।


तीसरी बार लेंगे सीएम पद की शपथ

जानकारी के मुताबिक, केजरीवाल रविवार दोपहर करीब 12:15 बजे अपनी कैबिनेट के साथ शपथ लेंगे। शपथ लेने से पहले उन्होंने एक ट्वीट किया है जिसमें सभी को आने का निमंत्रण दिया है। केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा कि, ‘आज तीसरी बार दिल्ली के CM (पद) की शपथ लूंगा। अपने बेटे को आशीर्वाद देने रामलीला मैदान जरूर आइएगा।’

बेबी मफलरमैन को भी न्योता

बता दें शपथ ग्रहण समारोह में विशेष अतिथि के रूप में वह बच्चा भी शामिल होने वाला है, जिसकी 11 फरवरी को ‘मफलर मैन’ के रूप में कई सारी तस्वीरें वायरल हुई थी। इसकी जानकारी आम आदमी पार्टी द्वारा एक ट्‌वीट कर दी गई है। ट्‌वीट में लिखा गया है कि, ‘‘बेबी मफलरमैन’ को 16 तारीख के समारोह में आमंत्रित किया गया है। तैयार हो जाओ जूनियर मफलर मैन।’ बता दें जूनियर मफलर मैन एक साल का एक बच्चा है, जिसकी अरविंद केजरीवाल की ही तरह चश्मा और मफलर पहनकर तस्वीर वायरल हुई थी।

दूसरे राज्यों के CM को नहीं बुलाया गया

आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह में ‘दिल्ली निर्माण’ में अहम योगदान देने वाले लोग अरविंद केजरीवाल के साथ मंच साझा करेंगे। समारोह में दिल्ली के शिक्षकों, बस मार्शल, सिग्नेचर ब्रिज बनाने वाले आर्किटेक्ट और शहीद दमकल कर्मियों के परिजनों को बुलाया गया है। दिल्ली के सभी विधायकों और सांसदों को आमंत्रित किया गया है। आम आदमी पार्टी ने साफ किया है कि ये समारोह दिल्ली का है और दूसरे राज्य के नेताओं और मुख्यमंत्रियों को नहीं बुलाया गया है।

ये भी पढ़े…

बैठक में विधायक दल के नेता चुने गए केजरीवाल, 16 फरवरी को 10 बजे लेंगे शपथ

SC का आदेश- सभी पार्टियां आपराधिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवारों की जानकारी वेबसाइट दें, और उन्हें चुनने का कारण बताएं

विजयवर्गीय की सीएम केजरीवाल से मांग- दिल्ली के सभी स्कूलों-मदरसों में हो हनुमान चालीसा का पाठ

Related posts