जेल में आसाराम भी हुआ कोरोना का शिकार, तबीयत बिगड़ने के बाद ICU में भर्ती, समर्थक बोले एम्स में भर्ती करो, डॉक्टर बोले- जरूरत नहीं

चैतन्य भारत न्यूज

जोधपुर. राजस्थान की जोधपुर जेल में बंद नाबालिग छात्रा के यौन उत्पीड़न के आरोपी आसाराम कोरोना संक्रमित पाया गया है। बुधवार देर रात तबीयत बिगड़ने पर उसे महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया। आईसीयू में भर्ती आसाराम की तबीयत फिलहाल स्थिर बनी हुई है।

समर्थकों ने की एम्स में भर्ती कराने की मांग

जेल में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि के तीन बाद अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद जेल प्रशासन ने आसाराम को महात्मा गांधी अस्पताल ले जाया गया है। कोरोना वायरस के चलते ऑक्सिजन लेवल बहुत कम होने पर आसाराम को अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया। हालांकि हालत बिगड़ते देख उसके समर्थक एम्स में इलाज कराने की मांग कर रहे है। जबकि अस्पताल अधीक्षक का कहना है कि फिलहाल एम्स भेजने का कोई विचार नहीं है। यहां पर भी बेहतर इलाज की सुविधाएं उपलब्ध है।

जोधपुर जेल में कुछ लोग हुए थे संक्रमित

दरअसल, जोधपुर जेल में कुछ बंदियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद एहतियात के तौर पर आसाराम का भी सैंपल लिया गया था। बुधवार शाम मिली रिपोर्ट में आसाराम भी कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके बाद जेल में ही चिकित्साकर्मियों ने उसके स्वास्थ्य की जांच की। कोरोना के इलाज से जुड़ी दवा दी। रात को आसाराम को तेज बुखार आ गया और उसका ऑक्सीजन लेवल भी गिरने लगा। इसके बाद उसे महात्मा गांधी अस्पताल लाने का फैसला किया गया।

पहले भी हो चुका है अस्पताल में भर्ती

यह पहली बार नहीं है जब जेल में उसकी तबीयत बिगड़ने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले इसी साल फरवरी के महीने में ही उसे तबीयत खराब होने की शिकायत के बाद महात्मा गांधी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया था। फरवरी महीने में भी आसाराम को बेचैनी की शिकायत के बाद अस्पताल ले जाया गया था।

इस कारण जेल में है आसाराम

आसाराम पर एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार का आरोप लगा था। इसके बाद जोधपुर की एक अदालत ने आसाराम के आश्रम में पांच साल पहले एक किशोरी के साथ बलात्कार के मामले में दोषी पाए जाने के बाद उसे 25 अप्रैल को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। आसाराम को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और यौन अपराध बाल संरक्षण अधिनियम (पोस्को) के तहत दोषी ठहराया गया। आसाराम यौन उत्पीड़न के दो मामलों में मुकदमे का सामना कर रहा है। एक मुकदमा यहां राजस्थान में चल रहा है, जबकि दूसरा गुजरात में चल रहा है।

Related posts