असम : बाढ़ से बचने के लिए घर में घुस गया बाघ, बिस्तर देखते ही फरमाने लगा आराम

assam,assam flood,tiger,tiger in home, kaziranga national park

चैतन्य भारत न्यूज

गुवाहाटी. असम में लगातार हो रही भारी बारिश के कहर से न सिर्फ लोग प्रभावित हो रहे हैं, बल्कि जंगल के जानवर भी इससे परेशान हो चुके हैं। राज्य में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है और 57 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। इस बीच प्रदेश के एक घर में बाघ घुस गया है जिसके चलते चारों ओर अफरा-तफरी मच गई। जब घरवालों ने पलंग पर बाघ को आराम फरमाते देखा तो वह डर गए। उन्होंने इस बात की तुरंत सूचना वन विभाग को दी।

दरअसल बाढ़ की चपेट में आए असम में काजीरंगा नेशनल पार्क बुरी तरह प्रभावित हुआ है। खबरों के मुताबिक, नेशनल पार्क का 90 फीसदी हिस्सा पानी में  डूब गया है। ऐसे में जानवरों को खाने पीने की किल्लत और रहने की समस्या हो रही है। इसलिए यह बाघ भी अपनी जान बचाने के चक्कर में घर में घुस आया। बाघ को रेस्क्यू कराते समय पता चला कि वह भूखा था।

assam

अधिकारियों का कहना है कि, नेशनल पार्क में पानी भर जाने से बाघ को खाना नहीं मिला होगा और वह खाने की तलाश में घर में घुस गया होगा। यहां पर उसे सूखा बिस्तर मिला तो वह आराम करने लगा। जानकारी के मुताबिक, अब तक काजीरंगा के 17 जानवरों की मौत हो चुकी है। बात दें काजीरंगा नेशनल पार्क में दुनिया के सर्वाधिक गैंडे पाए जाते हैं। इस पार्क में बाघ, हाथी, भालू (स्लॉथ बियर), बंदर और कस्तूरी हिरण जैसे अन्य जानवर भी हैं।

ये भी पढ़े…

असम-बिहार में बाढ़ के कहर से 100 के करीब पहुंचा मृतकों का आंकड़ा, जहां रह रहे लोग वहीं जला रहे हैं लाशे

15 दिनों में हिमा दास ने जीता चौथा गोल्ड मेडल, असम बाढ़ पी‌ड़ितों के लिए दान की अपनी आधी सैलेरी

 

Related posts