वार्षिक राशिफल 2021: नए साल में इन राशियों की चमकने वाली हैं किस्मत, मां लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा

aaj ka rashifal, today horoscope, 3 december horoscope

चैतन्य भारत न्यूज

नए साल को लेकर हर कोई उत्साहित है। नए साल के साथ-साथ लोग कई नए कामों की भी शुरुआत करते हैं। 2021 ज्योतिष की दृष्टि से भी बहुत ही अहम है। तो आइए जानते हैं राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका यह साल।



मेष- आपके लिए नया साल उम्मीदों भरा रहने वाला है। लेकिन स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखना होगा। यात्रा के कई योग बनेंगे। बिजनेस करने वाले जातकों को सफलता मिलेगी। वाहन सुख प्राप्त हो सकता है।

वृष- इस साल वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। साल के शुरुआती महीनों में आपके वैवाहिक जीवन में मधुरता रहेगी। जीवनसाथी आपकी भावनाओं को समझेगा। साल के मध्य में जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है।

मिथुन- इस साल आपका मधुर व्यवहार लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगा। आप अपनी मधुर बातों से लोगों को अपने पक्ष में करने में सफल होंगे। कामकाज में व्यस्त रहने के कारण आप अपने परिजनों को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे।

कर्क- वर्ष के शुरुआती दिनों में आपके ऊपर कार्य का दबाव रहेगा, जिसकी वजह से आप अपने निजी जीवन को थोड़ा कम समय दे पाएंगे। यदि आप रचनात्मक कार्यों से जुड़े हैं तो इसके लिए साल का शुरुआती चरण बेहतर है।

सिंह- साल 2021 आपकी सेहत के लिए अच्छा रहेगा। अच्छे स्वास्थ्य के कारण आपका मनोबल भी ऊंचा रहेगा। सिंह राशि के जातकों का करियर जीवन नई उंचाइयों पर पहुंच सकता है। इस साल आपको अपने कार्यक्षेत्र में मनचाह फल प्राप्त हो सकता है। लेकिन यह बिना आपकी मेहनत के नहीं होगा।

कन्या- इस वर्ष आपका पारिवारिक जीवन मिलाजुला रहेगा। साल के शुरुआती महीनों में परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा। हालांकि व्यस्तता के कारण अपने परिजनों को समय कम दे पाएंगे। साल 2021 में आपका वित्तीय पक्ष मजबूत होगा। इस वर्ष आप धन की बचत कर पाने में सफल होंगे। आप नया वाहन, घर या कोई अन्य प्रोपर्टी खरीद सकते हैं।

तुला- परिवार में खुशखबरी प्राप्त होगी एवं संतान संबंधित सुखद समाचार प्राप्त होगा। आप अपने घर में कुछ सजावट आदि भी बदलाव कर सकते हैं। आपसी प्रेम एवं सौहार्द बढ़ेगा। यात्राओं द्वारा भी शुभ स्थितियां बनती जाएंगी।

वृश्चिक- इस साल आपके लिए लव लाइफ में विशेष शुभ संयोग बन रहे हैं। प्रेम में प्रगाढ़ता बढ़ेगी एवं आपसी आदर और सम्मान बना रहेगा। यात्राओं के लिए भी यह समय अत्यंत अनुकूल है। यात्राओं द्वारा सफलताएं तो प्राप्त होंगी साथ ही में जीवन में वृद्धि होगी एवं समय अनुकूल रहेगा।

मकर- इस साल आपका पारिवारिक जीवन मिलाजुला रहेगा। साल के शुरुआती महीनों में परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा। हालांकि व्यस्तता के कारण अपने परिजनों को समय कम दे पाएंगे। मार्च में संतान की गतिविधियों पर नजर रखें।

कुंभ- साल 2021 में आपको वित्तीय लाभ प्राप्त होंगे। आपकी आय के स्रोत में वृद्धि होगी। यदि आपने किसी से धन उधार लिया है तो आप इस साल उसे चुका सकते हैं। समाज में आपका और आपके परिवार वालों का मान-सम्मान बढ़ेगा। अक्टूबर में परिजनों के साथ सुखद समय बिताने का मौका मिलेगा। हालांकि नवंबर में परिवार की जरुरतों पर अधिक धन खर्च हो सकता है।

मीन- प्रेम जीवन के लिए नया साल आपके लिए मिलाजुला रहेगा। इस वर्ष आपकी लव लाइफ में उतार-चढ़ाव आएंगे। सितंबर में घर पर कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है। समाज में उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। नवंबर में परिजनों से किसी बात को लेकर विवाद होने की संभावना रहेगी।

Related posts