आपके नजदीकी कौन से ATM में है पैसा? इस मोबाइल ऐप के जरिए 2 मिनट में लगा सकते हैं पता

atm

चैतन्य भारत न्यूज

आपके साथ भी कई बार ऐसा हुआ होगा कि आप एटीएम में पैसे निकालने गए हो और वहां जाकर पता चला हो कि एटीएम में पैसे नहीं है। ऐसे में आपका भी काफी समय बर्बाद हुआ होगा, फिर आपको किसी अन्य एटीएम की तलाश करनी पड़ी होगी। लेकिन हम आपको आज एक ऐसी ऐप के बारे में बता रहे हैं, जिसके जरिए आप यह पता लगा सकते हैं कि आपके आसपास कहां पर एटीएम और कौन-से एटीएम में पैसा है।


भारत के बाहर भी करता है काम

इस ऐप का नाम है ‘ATM Locator’ जिसे आप गूगल प्ले-स्टोर पर जाकर मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। फिर आप इस ऐप के जरिए यह आसानी से पता लगा सकते हैं कि आपके आसपास कहां-कहां एटीएम है। इस ऐप की खास बात यह है कि ये भारत से बाहर जाने पर भी काम करता है। इस ऐप में मैप के जरिए एटीएम की लोकेशन दिखती है। यह यूनियन बैंक का एटीएम लोकेटर ऐप है। यह ऐप आपकी अंतिम निकासी (Clearance) के आधार पर एटीएम का सुझाव देता है।

नजदीकी ब्रांच भी कर सकते सर्च

एटीएम लोकेटर आपको 0-10 किलोमीटर तक की रेंज के एटीएम के बारे में जानकारी देता है। ऐप में जिस एटीएम पर हरा निशान बना होगा, उसमें कैश होगा। इस ऐप के जरिए आप न सिर्फ एटीएम के बारे में पता लगा सकते हैं बल्कि यूनियन बैंक की नजदीकी ब्रांच भी सर्च कर सकते हैं।

SBI की भी है ऐप

इसी तरह स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने भी अपने ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए ‘SBI Finder’ नाम से एक ऐप लॉन्च की है। इस ऐप के जरिए ग्राहक एसबीआई के एटीएम के बारे में सभी जानकारी पा सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि एसबीआई फाइंडर ऐप आपको यह भी बता सकता है कि कौन-सा एटीएम काम कर रहा है और कौन-सा नहीं कर रहा है। इस ऐप में एटीएम लोकेशन सर्च करने की भी सुविधा दी गई है।

Related posts