औरैया: ट्रॉला और डीसीएम में भीषण टक्कर, 24 मजदूरों की हुई मौत, CM योगी ने दो एसएचओ को किया सस्पेंड

चैतन्य भारत न्यूज

औरैया. कोरोना संकट के कारण देशभर में लॉकडाउन के बीच सभी राज्यों में फंसे मजदूर पैदल ही अपने-अपने घर लौट रहे हैं। इस दौरान कई मजदूर हादसे का शिकार होकर अपनी जान तक गवां चुके हैं। शनिवार सुबह ही उत्तरप्रदेश के औरैया जिले में भीषण सड़क हादसा हुआ। यहां प्रवासी मजदूरों से भरी डीसीएम (छोटा ट्रक) में ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे 24 मजदूरों की मौत हो गई। जबकि 15 से अधिक मजदूर घायल हुए हैं।

चूने में दबे शवों को निकाला

यह घटना औरैया कोतवाली क्षेत्र के चिरूहुली के पास की है। घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन मौके पर पहुंचा। ट्रॉले में सभी प्रवासी मजदूर सवार थे। एक-एक कर चूने में दबे शवों को निकाला गया। डीसीएम गाजियाबाद से 20 मजदूरों को लेकर मध्यप्रदेश के सागर जा रहा था। जबकि चूना लदा ट्रॉला राजस्थान से पश्चिम बंगाल के लिए चला था। इसमें करीब 70 मजदूर सवार थे।

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

इस हादसे की समीक्षा करने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। वहीं हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया गया। साथ ही सीएम योगी ने इस घटना के लिए जिम्मेदार थानाध्यक्षों को तत्काल सस्पेंड करने और सीओ को चेतावनी देने का निर्देश जारी किया है। योगी आदित्यनाथ ने हादसे का शिकार हुए डीसीएम और ट्रक को जब्त करने के साथ ही दोनों वाहनों के मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को भी कहा है।

मृतकों के नाम

हादसे में मरने वालों में राहुल पुत्र विभूति निवासी गोपालपुर थाना पिंडा जोरा झारखंड, नदकिशोर, कनी लाल पिंडा जोरा झारखंड, केदारी यादव पुत्र मुन्ना यादव निवासी बारा चट्टी बिहार, अर्जुन यादव, राजा गोस्वामी, मिलन निवासी पश्चिम बंगाल, गोवर्धन पुत्र गोरांगो, अजीत पुत्र अमित निवासी पशिम बंगाल, चन्दन राजभर, नकुल महतो, सत्येंद्र निवासी बिहार, गनेश निवासी पुरुलिया पश्चिम बंगाल, उत्तम, सुधीर निवासी गोपालपुर, डॉक्टर मेहती, मुकेश, सोमनाथ गोस्वामी आदि शामिल हैं।

Related posts