ऑस्ट्रेलिया सरकार इस खतरनाक तरीके से मारने वाली है करीब 20 लाख बिल्लियां

cat australia,cats

चैतन्य भारत न्यूज

सिडनी. इन दिनों ऑस्ट्रेलिया सरकार बिल्ली प्रेमियों के गुस्से का सामना कर रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया सरकार ने वहां मौजूद सभी जंगली बिल्लियों को खत्म करने की घोषणा कर दी है। इन बिल्लियों को खत्म करने के लिए सरकार ने जमीन पर हवाई जहाज से जहरीले सॉसेज का छिड़काव का फैसला किया है। इसे खाने के बाद सभी बिल्लियां मर जाएंगी।

जानकारी के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया में जंगली बिल्ली की आबादी बहुत बढ़ गई है। इनकी वजह से करीब बीस स्तनधारी जीव प्रजातियां गायब हो चुकी हैं। बता दें जहरीले सॉसेज कंगारू के मांस, चिकन के वसा, जहर, मसाले और जड़ी-बूटियों को मिलाकर बनाए जाएंगे। इन जहरीले सॉसेज को खाने के करीब 10 से 15 मिनट बाद ही बिल्लियां मर जाएंगी। बिल्लियों को खत्म करने के लिए कुछ विमान तैनात किए गए है। इन विमानों के जरिए ही बिल्ली वाले क्षेत्रों में हर किलोमीटर पर 50 सॉसेज छोड़ा जाएगा। बता दें ऑस्ट्रेलिया में करीब 2 मिलियन यानी 20 लाख जंगली बिल्लियां हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हर साल ही ऑस्ट्रेलिया में जंगली बिल्लियां करीब 37.7 करोड़ पक्षियों और 649 रेप्टाइल्स (जमीन पर रेंगने वाले जानवरों) को मार देती हैं। हालांकि, कई लोगों ने इस योजना का विरोध भी किया है। जी हां… ऑस्ट्रेलिया के 1 लाख 60 हजार से ज्यादा लोगों ने सरकार के बिल्ली मारने वाले इस फैसले पर रोक लगाने की मांग की है। इनमे से आधा दर्जन लोगों ने इस याचिका पर हस्ताक्षर भी कर दी है।

Related posts