ऑस्ट्रेलिया ने 366 रनों से जीता दूसरा टेस्ट

चैतन्य भारत न्यूज।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ में श्रीलंकाई टीम को बुरी तरह से मात दी है। कैनबरा में खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे मुकाबले को 366 के बड़े अंतर से जीतकर सीरीज़ पर 2-0 से अपना कब्ज़ा जमा लिया है।

मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पांच विकेट पर 543 रन बनाए। पहली पारी में जो बर्न्स(180 रन) और ट्रेविस हेड(161 रन) ने शतक लगाए थे। जिसके जवाब में श्रीलंका 215 रन पर ढेर हो गया। पहली पारी में श्रीलंकाई टीम को महज़ 215 रनों पर मात दे दी, जिसका श्रेय मिशेल स्टार्क को जाता है, जिन्होंने मेहमान टीम के पांच विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली पारी के आधार पर कुल 328 रनों की बढ़त मिली थी, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी भी तीन विकेट पर 196 रन बनाकर घोषित करते हुए श्रीलंका को 516 रन का लक्ष्य दिया।

516 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने चौथे दिन की शुरुआत बिना विकेट खोए 17 रन से की, लेकिन सोमवार का दिन श्रीलंकाई टीम के लिए बुरा रहा। पूरी टीम आज दूसरी पारी में मिशेल स्टार्क की गेंदबाज़ी के आगे 51 ओवर में सिर्फ 149 रन पर ढेर हो गई। स्टार्क के अलावा कमिंस ने भी श्रीलंका को 3 अहम झटके दिए।

 

Related posts