ऑटो चालक को खबर तक नहीं लगी, कट गए 256 चालान, लगा 76 हजार का जुर्माना

gujrat,surat,surat traffic police,auto driver challan

चैतन्य भारत न्यूज

सूरत. नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हो जाने के बाद से ही वाहन चालक जुर्माने की भारी-भरकम रकम भर रहे हैं। लेकिन गुजरात में ट्रैफिक जुर्माना से जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया है जो आपको हैरान कर देगा। दरअसल गुजरात के सूरत में एक ऑटो चालक को ट्रैफ‍िक पुलिस ने पुराने ट्रैफ‍िक के नियम तहत 76 हजार रुपए का ई-मेमो थमाया है।



gujrat,surat,surat traffic police,auto driver challan

जी हां… यह चालान पिछले 5 सालों में ट्रैफिक के न‍ियम तोड़ने के ल‍िए पुराने दंड के नियमानुसार क‍िए गए हैं। शेख मुशर्रफ शेख रशीद 2011 से सूरत की सड़कों पर ऑटो चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। इन्हे ही सूरत ट्रैफ‍िक पुलिस की तरफ से कुल 256 ई-मेमो दिए गए।

gujrat,surat,surat traffic police,auto driver challan

खबरों के मुताबिक, सूरत शहर की मुख्य सड़कों पर पुलिस द्वारा कई सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, जिन्हें ऑपरेट करने के लिए बाकायदा एक कंट्रोल रूम बनाया गया है जो शहर के ट्रैफ‍िक उल्लंघन करने वालों से लेकर हर गतिविधि पर नजर रखता है। कहा जा रहा है कि, शेख रशीद इन्ही कैमरों में ऑटो चलाते वक्त ट्रैफ‍िक नियमों का उल्लंघन करते कैद हो गए।

gujrat,surat,surat traffic police,auto driver challan

रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2014 से लेकर 2019 तक इन्होंने 256 बार ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया जिसका जुर्माना 76 हजार रुपए है। ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि ‘सूरत शहर में 100 से अधिक ई-मेमो पेंडिंग वाले वाहन चालकों को चिन्हित किया गया है। इन्हीं में शेख मुशर्रफ शेख रशीद की तरह खोजकर दंड भरने की सूचना दी जा रही है।’

ये भी पढ़े…

अब हेलमेट न पहनने से ज्यादा महंगा पड़ेगा सड़कों पर कचरा फेंकना, भरना पड़ेगा इतना जुर्माना!

दिल्ली में कटा सबसे बड़ा ट्रैफिक चालान, भगवान राम ने भरा लाखों रुपए जुर्माना

15 हजार की स्कूटी पर आखिर कैसे लगा 23 हजार रुपए का जुर्माना? जानिए

Related posts